logo

ED को मिली इजहार अंसारी की 6 दिन की रिमांड, कोल लिंकेज केस में होगी पूछताछ; पूजा सिंघल की बढ़ेगी मुश्किल! 

ednews2.jpg


द फॉलोअप डेस्क, रांची 

कोयला कारोबारी इजहार अंसारी की बुधवार को पीएमएलए की विशेष अदालत में पेशी हुई। अदालत ने  ईडी को इजहार अंसारी की 6 दिन की रिमांड सौंपी है। बता दें कि इजहार अंसारी को ईडी ने 16 जनवरी को गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि ईडी ने मंगलवार को तड़के तकरीबन 6:30 बजे इजहार अंसारी के हजारीबाग स्थित घर और फैक्ट्री पर कोल लिंकेज घोटाला केस के सिलसिले में छापेमारी की थी। इससे पहले ईडी ने मार्च 2023 में भी इजहार अंसारी के ठिकानों पर छापा मारा था। तब उसके घर से 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी मिली थी।

16 जनवरी को इजहार अंसारी के ठिकानों पर हुई थी रेड
16 जनवरी को ईडी ने हजारीबाग स्थित इजहार अंसारी के कई ठिकानों पर रेड किया था। इस दौरान इजहार के आवास में छापेमारी की गई थी। रेड के दौरान ईडी को कई दस्तावेज हाथ लगे जिसमें इजहार द्वारा कोयले का अवैध कारोबार किये जाने का साक्ष्य मिला था। इजहार अंसारी पर आरोप है कि उसने शेल कंपनियों के आड़ में कोयले का अवैध कारोबार किया। इतना ही नहीं इजहार पर आरोप है कि निलंबित आईएसएस पूजा सिंघल के सहयोग से अवैध कोयले का कारोबार खड़ा किया और करोड़ों रुपये की काली कमाई की। 

इजहार अंसारी और पूजा सिंघल के बीच क्या कनेक्शन है
कोयला कारोबारी इजहार अंसारी पर इससे पहले भी ईडी ने शिकंजा कसा था। पिछले साल 3 मार्च को ईडी ने इजहार के कई ठिकानों पर छापामारा था। इस दौरान ईडी को इजहार के कई ठिकानों पर 3 करोड़ से अधिक कैश मिले थे। इजहार की गिरफ्तारी से निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की मुश्किलें बढ़ सकती है। फिलहाल इजहार अंसारी से ईडी 6 दिनों तक पूछताछ करेगी। ईडी यह पता लगाएगी कि इजहार अंसारी का पूजा सिंघल के साथ क्या संबंध है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\