logo

Ranchi : ED ने अब मंत्री आलमगीर आलम के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी, बढ़ेंगी मुश्किलें

A174.jpg

रांची: 

झारखंड सरकार में कांग्रेस कोटे के मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam)मुश्किलें बढ़ने वाली है। खबरें हैं कि सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के खिलाफ ईडी (ED)केस दर्ज कर लिया है। खबरों के मुताबिक साहिबगंज जिला के बरहड़वा  में टेंडर मैनेज मामले में मनी लाउंड्रिंग का एंगल सामने आने के बाद ईडी ने मंत्री आलमगीर आलम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले में पंकज मिश्रा सहित कुल 11 लोग नामजद आरोपी बनाये गये हैं। 

बरहड़वा हाट बाजार बंदोबस्ती का मामला
गौरतलब है कि ईडी ने आलमगीर आलम को जिस मामले में आरोपी बनाया है वो जून 2020 का है। दरअसल, ये मामला साहिबगंज के बरहड़वा प्रखंड (Barhadwa) हाट बाजार बंदोबस्ती को लेकर हुए विवाद से जुड़ा है। आरोप है कि शंभू नाम के एक स्थानीय ठेकेदार ने आरोप लगाया था कि राजनीतिक प्रभाव का इस्तेमाल कर उनको टेंडर में भाग लेने से रोका गया। इस आधार पर ठेकेदार तथा व्यवसायी शंभू ने मंत्री आलमगीर आलम और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। तब मंत्री आलमगीर आलम ने कहा था कि उनकी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। 

आलमगीर आलम सहित 11 लोग नामजद
खबरें हैं कि ईडी ने मामले में मंत्री आलमगीर आलम और मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा सहित तपन सिंह, दिलीप साह, इस्तेकार आलम, तेजस भगत, कुंदन गुप्ता, धनंजय घोष, राजीव रंजन शर्मा, संजय रमानी और टिंकू रज्जक को नामजद आरोपी बनाया है। पंकज मिश्रा पहले से ही ईडी के शिकंज में है। ईडी उन्हें 6 दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।