logo

बॉडी कैमरा लगाकर सीएम आवास पहुंचे ED अधिकारी और CISF जवान

a1101.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

रांची जमीन घोटाला केस में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करने सीएम आवास पहुंचे ईडी के अधिकारी बॉडी कैमरा लगाकर पहुंचे हैं। केवल इतना ही नहीं, ईडी अधिकारियों के साथ पहुंचे केंद्रीय बल के जवान भी बॉडी कैमरा लगाये हुए हैं। ऐसा सुरक्षा के दृष्टिकोण से किया गया है या कोई और वजह है फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है। बता दें कि ईडी के अधिकारी कड़ी सुरक्षा के बीच जोनल कार्यालय से मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। दोपहर 1 बजे अधिकारियों ने सीएम आवास में एंट्री ली। मुख्यमंत्री आवास में प्रवेश करने से पहले अधिकारियों को जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। उनके पहचान पत्रों की जांच की गई। 

कड़ी सुरक्षा के बीच सीएम आवास पहुंचे अधिकारी
इससे पहले ईडी के अधिकारियों को केंद्रीय बल और झारखंड पुलिस के जवान कड़ी सुरक्षा के बीच लेकर मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। जब ईडी अधिकारियों का काफिला सड़क से गुजरा तो रास्ता पूरी तरह से साफ कराया गया था। दरअसल, ईडी अधिकारियों ने राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी को चिट्ठी लिखकर पूछताछ वाले दिन पर्याप्त सुरक्षा देने की मांग की थी। बंगाल में ईडी अधिकारियों पर हमले के बाद झारखंड में भी अधिकारी अपनी सुरक्षा को लेकर सशंकित थे। ईडी कार्यालय और मुख्यमंत्री आवास के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये थे। 200 से ज्यादा जवान मुख्यमंत्री आवास के बाहर तैनात किए गये। सिटी एसपी राजकुमार मेहता खुद मुख्यमंत्री आवास के बाहर सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालते नजर आये। 

मुख्यमंत्री के समर्थन में कार्यकर्ताओं ने लगाया नारा
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं का हुजूम भी राजभवन के समीप और मुख्यमंत्री आवास के बाहर इकट्ठा है। कार्यकर्ता लगातार मुख्यमंत्री के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे। कार्यकर्ताओं ने कहा कि वे ईडी या उनकी कार्रवाई का विरोध करने के लिए नहीं बल्कि अपने मुख्यमंत्री के प्रति समर्थन व्यक्त करने के लिए आये हैं। झामुमो कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि राजनीतिक विद्वेष के तहत मुख्यमंत्री को परेशान करने के लिए बीजेपी और केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।