logo

सीएम हेमंत की जमानत के खिलाफ ED की याचिका पर आज SC में होगी सुनवाई

hemat_soren_breads4.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से मिली बेल को रद्द करने की मांग वाली ED की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।  मामला जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस केवी विश्वनाथन की खंडपीठ में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है। बता दें कि ईडी ने हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए सीएम हेमंत की जमानत रद्द करने की मांग की है। बता दें कि हेमंत सोरेन को 28 जून को हाईकोर्ट से जमानत मिली थी।


हाईकोर्ट की टिप्पणियों पर भी ईडी ने की आपत्ति जाहिर 
गौरतलब है कि हेमंत सोरेन के जमानत आदेश में हाईकोर्ट की टिप्पणियों पर भी ईडी ने आपत्ति जाहिर की है। मसलन, ईडी ने कहा कि हाईकोर्ट का यह कहना गलत है कि हेमंत सोरेन के खिलाफ प्रथम दृष्टया कोई मामला नहीं बनता। निदेशालय ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश में कई प्रक्रियागत चूक और अनदेखी है जिस पर शीघ्र सुनवाई की जरूरत है।


जेल से रिहाई के बाद झारखंड के सीएम बने हेमंत सोरेन
हाईकोर्ट के आदेश पर हेमंत सोरेन को जमानत मिली थी। इसके बाद वह फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री बन गए हैं। चंपई सोरेन की जगह उन्होंने राज्य की कमान संभाल ली है। इनके अलावा सोमवार को उन्होंने विधानसभा में विश्वास मत भी हासिल कर लिया। यहां उन्हें 45 विधायकों ने अपना समर्थन दिया है। इनके अलावा वह अपने मंत्रिमंडल का विस्तार भी कर चुके हैं। विधायकों को सोमवार को ही मंत्री पद की भी शपथ दिलाई गई।

Tags - CM Hemant sorenCM Hemant soren newsEDED newsSupreme court