logo

जस्टिस बीआर गवई और के वी विश्वनाथन के कोर्ट में CM हेमंत के बेल के खिलाफ ED की याचिका सूचीबद्ध

hemant_soren_breds3.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से मिली बेल को रद्द करने की मांग वाली ED की सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।  29 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर सुनवाई हो सकती है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट के मुताबिक 29 जुलाई को यह मामला सुनवाई के लिए सूचीबद्ध हो सकती है। सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस के वी विश्वनाथन की खंडपीठ ED की याचिका पर सुनवाई करेगी। बता दें कि हेमंत सोरेन को 28 जून को हाईकोर्ट से जमानत मिली थी।


हाईकोर्ट की टिप्पणियों पर भी ईडी ने की आपत्ति जाहिर 
गौरतलब है कि हेमंत सोरेन के जमानत आदेश में हाईकोर्ट की टिप्पणियों पर भी ईडी ने आपत्ति जाहिर की है। मसलन, ईडी ने कहा कि हाईकोर्ट का यह कहना गलत है कि हेमंत सोरेन के खिलाफ प्रथम दृष्टया कोई मामला नहीं बनता। निदेशालय ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश में कई प्रक्रियागत चूक और अनदेखी है जिस पर शीघ्र सुनवाई की जरूरत है।


जेल से रिहाई के बाद झारखंड के सीएम बने हेमंत सोरेन
हाईकोर्ट के आदेश पर हेमंत सोरेन को जमानत मिली थी। इसके बाद वह फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री बन गए हैं। चंपई सोरेन की जगह उन्होंने राज्य की कमान संभाल ली है। इनके अलावा सोमवार को उन्होंने विधानसभा में विश्वास मत भी हासिल कर लिया। यहां उन्हें 45 विधायकों ने अपना समर्थन दिया है। इनके अलावा वह अपने मंत्रिमंडल का विस्तार भी कर चुके हैं। विधायकों को सोमवार को ही मंत्री पद की भी शपथ दिलाई गई।

Tags - JharkhandJharkhand newsCM HemantCM hemant soren newsJustices BR Gavai and KV VishwanathanED newsSupreme court