logo

IAS अविनाश कुमार की पत्नी को ED का दूसरा समन, इस मामले में होगी पूछताछ

ed52.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 

जमीन घोटाला मामले में ईडी ने प्रीति कुमार को दूसरा समन भेज दिया है। प्रीति कुमार को अब ईडी ने समन कर 12 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि प्रीति कुमार झारखंड के वर्तमान आईएएस अविनाश कुमार की पत्नी हैं। अविनाश कुमार झारखंड सरकार में गृह विभाग में अवर सचिव के पद पर कार्यरत हैं। उनके पास गृह सचिव का अतिरिक्त पदभार भी है। 

3 करोड़ की प्रॉपर्टी को खरीदा गया

ईडी प्रीति कुमारी को इससे पहले भी समन भेज चुकी है। इससे पहले भेजे गए समन पर प्रीति कुमारी को 3 जनवरी को हाजिर होना था, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुई थी। बता दें कि ईडी प्रीति कुमार से जमीन घोटाला मामले में पूछताछ करना चाहती है। ईडी के सूत्रों के अनुसार बर्लिन अस्पताल के कागजात को तैयार करने में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा किया गया था। जानकारी के मुताबिक प्रीति कुमार के नाम पर करीब 3 करोड़ की प्रॉपर्टी को खरीदा गया था, जिसकी खरीदारी अलग-अलग तिथि पर की गई थी। 


ईडी को लगे थे संदिघ्द दस्तावेज 

बता दें कि जिस जमीन घोटाला मामले में ईडी जांच कर रही है, वह प्रीति कुमार के नाम से पंजीकृत है। उसी जमीन पर बने बर्लिन अस्पताल में जब ईडी की टीम ने रेड किया था, तब जमीन से जुड़े कई संदिघ्द दस्तावेज हाथ लगे थे। ईडी ने बड़गाईं अंचल अधिकारी भानु प्रताप से बर्लिन अस्पताल के अलावा कई अन्य प्रॉपर्टी की डीड, खतियान की कॉपी के साथ रिपोर्ट मांगी थी।