logo

Ranchi : CM हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू को ED का समन, 1 अगस्त को किया तलब

a2115.jpg

रांची: 

ईडी (ED) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद 'पिंटू' (Abhishek Prasad Pintu) को समन किया है। अभिषेक 'पिंटू' को 1 अगस्त को पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर (ED Office) तलब किया गया है। ईडी जल्दी ही मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार से पूछताछ करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा (Pankaj Mishra) से पूछताछ के दौरान ईडी को पंकज मिश्रा और अभिषेक प्रसाद 'पिंटू' के बीच बातचीत का विवरण मिला था। इसी आधार पर अभिषेक 'पिंटू' को समन किया गया है। 

सरयू रॉय ने पहले ही किया था दावा
गौरतलब है कि मंगलवार को ही पूर्वी जमशेदपुर के  विधायक सरयू रॉय (Saryu Roy) ने ट्वीट किया था कि ईडी की टीम अभिषेक प्रसाद पिंटू को समन करना चाहती है। सरयू रॉय ने अपने ट्विट में लिखा था कि ईडी जल्दी ही मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू को समन करना चाहती है। कारण है कि ईडी को मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और अभिषेक कुमार पिंटू के बीच बातचीत का विवरण मिला है। इस ट्वीट के बाद ही कयास लगाये जाने लगे थे कि अभिषेक प्रसाद पिंटू को समन किया जा सकता है। अब ईडी ने सीएम के प्रेस सलाहकार को समन कर दिया है। 

1 अगस्त को ईडी ने किया है तलब
बता दें कि ईडी ने पंकज मिश्रा को बीते 19 जुलाई को लंबी पूछताछ के बाद हिरासत में लिया था। 20 जुलाई को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया और 6 दिन की रिमांड पर लिया। मंगलवार (26 जुलाई) को रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद उन्हें दोबारा कोर्ट में पेश किया गया। ईडी को पंकज मिश्रा की और 6 दिन की रिमांड मिली। रिपोर्ट्स के मुताबिक पंकज मिश्रा से पूछताछ के दौरान ही मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू का नाम सामने आया था। कहा जाता है कि ईडी को पंकज मिश्रा और अभिषेक प्रसाद पिंटू के बीच हुई वित्तीय लेन-देन संबंधित बातचीत का कोई सबूत मिला है। इसी संबंध में पूछताछ होगी।