logo

शराब घोटाला केस में संयुक्त उत्पाद आयुक्त गजेंद्र सिंह को ED का समन, इस दिन बुलाया

edoff1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड में पुरानी शराब नीति के जरिए टेंडर आवंटन में हुए घोटाले को लेकर ईडी ने संयुक्त उत्पाद आयुक्त गजेंद्र सिंह को फिर समन भेजा है। गजेंद्र को 4 दिसंबर की सुबह 11 बजे तक ईडी आफिस में हाजिर होने को कहा गया है। इससे पहले ईडी ने उन्हें 29 नवंबर को उपस्थिति का समन भेजा था। वह एजेंसी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे। ईडी ने गजेंद्र सिंह को एक फार्मेंट भी भेजा है, जिसके तहत पांच सालों के उत्पाद विभाग के राजस्व, शराब टेंडर आवंटन को लेकर राजस्व पर्षद के पत्रों, टेंडर आवंटन से जुड़े कागजातों की मांग भी की गई है।


सरकार से मांगी है अमुमति
सूत्रों के अनुसार, समन मिलने के बाद संयुक्त उत्पाद आयुक्त ने मांगे गये ब्योरे और उससे संबंधित दस्तावेज ईडी को सौंपने के लिए सरकार से अनुमति मांगी थी। हालांकि, सरकार ने अब तक इडी की मांग पर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया है। इसी आधार पर ही संयुक्त उत्पाद आयुक्त बुधवार को ईडी कार्यालय में हाजिर नहीं हुए। हालांकि, उन्होंने सरकार द्वारा सहमति दिये जाने के बाद आवश्यक दस्तावेज के साथ इडी कार्यालय में हाजिर होने की सूचना भेजी है।


अगले हफ्ते फिर से नौशाद आलम को समन
साहिबगंज एसपी नौशाद आलम को अगले हफ्ते फिर से समन होगा। ईडी ने 28 सितंबर को 12 घंटे से अधिक नौशाद आलम से पूछताछ की थी। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, पूछताछ के दौरान उन्होंने एजेंसी को कोई खास सहयोग नहीं किया था। उनके द्वारा दिए गए जवाबों की समीक्षा एजेंसी के द्वारा की जा रही है। एजेंसी अगले सप्ताह कभी भी उन्हें फिर से समन कर तलब कर सकती है।