logo

Ranchi : ED ने कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल को भेजा समन, अधिवक्ता राजीव कुमार से जुड़ा है मामला

A119.jpg

रांची: 

कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी किया है। खबरें हैं कि ईडी ने अमित अग्रवाल को पूछताछ के लिए तलब किया है। बताया जाता है कि अधिवक्ता राजीव कुमार मामले में ईडी ने अमित अग्रवाल को समन भेजा है। ईडी, फिलहाल रांची में झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार से पूछताछ कर रही है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि इस पूछताछ के दौरान ईडी को कुछ ऐसा मिला होगा जिसके आधार पर समन जारी किया गया। 

झारखंड में चर्चित है अमित अग्रवाल का नाम
गौरतलब है कि बीते ढाई साल में झारखंड की सत्ता और प्रशासनिक महकमे में अमित अग्रवाल का नाम चर्चा में रहा है। बता दें कि अमित अग्रवाल ही वो शख्स हैं जिन्होंने अधिवक्ता राजीव कुमार के खिलाफ कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। अमित अग्रवाल ने आरोप लगाया था कि अधिवक्ता राजीव कुमार ने झारखंड हाईकोर्ट में दाखिल एक याचिका से उनका नाम हटाने के एवज में उनसे रकम की मांग की थी। 1 करोड़ रुपये की इसी रकम की पहली किस्त के रूप में 50 लाख रुपया लेते हुए बंगाल पुलिस ने राजीव कुमार को गिरफ्तार किया था। इसमें ईडी की भी एंट्री हुई है। 

अमित अग्रवाल के आरोपों को होगा सत्यापन
रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ने अमित अग्रवाल को समन इसलिए जारी किया है ताकि उनके द्वारा अधिवक्ता राजीव कुमार के खिलाफ लगाए गए आरोपों का विधिवत सत्यापन किया जा सके। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी ने अधिवक्ता राजीव कुमार से पूछा है कि व्यवसायी के खिलाफ पहले जनहित याचिका दाखिल की गई और फिर उनका नाम हटा लिया गया। ऐसी क्या परिस्थितियां थीं कि पीआईएल से उनका नाम हटाया गया। बताया जा रहा है कि अमित अग्रवाल से पूछताछ में भी इस केस से जुड़ी कई अहम जानकारियां सामने आ सकती हैं।