logo

शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी को ED ने पूछताछ के लिए तलब किया 

ED_TT.jpeg

द फोलोअप डेस्क 

रांची- झारखंड में ईडी ने आज तीन दर्जन अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दी है। इसके बाद कई चौंकाने वाली खबरें निकल कर आ रही हैं। एक खबर ये है कि ईडी ने शराब कारोबारी योगेन्द्र तिवारी औऱ अमरेंद्र तिवारी को आनेवाले शनिवार यानी 26 अगस्त, 2023 को पूछताछ के लिए बुलाया है। 

कौन है योगेंद्र तिवारी 
झारखंड का शऱाब और बालू कारोबारी योगेंद्र तिवारी और उसके नजदीकी लोगों पर ईडी की दबिश से राज्य में हलचल तेज हो गयी है। सभी जानना चाहते हैं कि योगेंद्र तिवारी है कौन? वो ईडी की कार्रवाई से पहले राज्य सरकार के भी निशाने पर था। योगेंद्र तिवारी पर जामताड़ा के विभिन्न थानों में 14 मुकदमे दर्ज हैं। ये मुकदमे उत्पाद अघिनियम की धाराओं से संबंधित हैं। इन्हीं धाराओं को बुनियाद बनाकर ईडी ने कार्रवाई की है। 

वित्तमंत्री के आवासीय परिसर से मिले 30 लाख कैश 
बतातें चलें कि ईडी की दबिश के दौरान झारखंड के वित्तमंत्री रामेश्वर उऱांव के आवासीय परिसर से ईडी को 30 लाख रुपये कैश मिले हैं। साथ ही छापेमारी में अन्य दस्तावेज और बैंक से जुड़े कागजात मिले हैं। इससे वित्तमंत्री की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। यह कैश वित्तमंत्री के सरकारी पीएस संजय दुबे की आलमारी से मिले हैं। जिनका कार्यालय रामेश्वर उरांव के आवासीय परिसर में है। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हो पायी है। बहरहाल, इस कार्यालय का इस्तेमाल वित्तमंत्री भी करते हैं। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N