logo

विष्णु अग्रवाल के ठिकानों पर पहुंची ईडी की टीम, न्यूक्लियस मॉल में सर्वे जारी

nucleus_mall.jpg

द फॉलोअप डेस्क
सेना के जमीन घोटाले सहित अन्न घोटाले में आरोपी विष्णु अग्रवाल के ठिकानों पर ईडी की टीम पहुंची है। ईडी की टीम न्यूक्लियस मॉल का सर्वे कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी मॉल की जमीन की मापी करा रही है। मौके पर टाउन सीओ सहित ईडी के अधिकारी मौजूद है। गौरतलब है कि बीते सप्ताह विष्णु अग्रवाल और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के मुलाकात की तस्वीर सामने आई थी। इस मुलाकात के बाद झारखंड की सियासत गरमा गई। तरह-तरह के कयासों का बाजार गर्म हो गया। विपक्ष की ओर से इस मुलाकात का जमकर विरोध किया गया था। 

झामुमो-कांग्रेस ने बोला था हमला

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विष्णु अग्रवाल के मुलाकात के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा हमलावर है। जेएमएम ने इस मुलाकात के कई मायने निकालते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था। लिखा है "हाथ कंगन को आरसी क्या, पढ़े लिखे को फ़ारसी क्या। झारखंड की जनता सब विष्णु-बाबू लीला देख और समझ रही है।" वहीं इस मुलाकात के बाद मांडर के पूर्व विधायक बंधु तिर्की ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था जिसमें उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला था। बंधु तिर्की ने कहा था कि बाबूलाल सुबह से शाम तक भ्रष्टाचार पर बोलते हैं लेकिन अब उनका इन सब पर बोलने का कोई हक नहीं है। अगर ईडी और प्रधानमंत्री को इतना दम है तो न्यूक्लियस मॉल में किसका-किसका पैसा लगा है उसकी जांच होनी चाहिए। 

क्या है आरोप 
बता दें कि बरियातू के चेशायर होम रोड स्थित जमीन के दस्तावेज में हेराफेरी कर खरीद-बिक्री मामले में ईडी ने विष्णु अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के दौरान 31 जुलाई 2023 को विष्णु अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया था। 12 जनवरी को विष्णु अग्रवाल को हाईकोर्ट ने सशर्त जमानत दी है। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं।

Tags - EDED newsVishnu AgarwalNucleus Mall