logo

5 दिनों की ED रिमांड पर रहेंगे JMM नेता अंतु तिर्की समेत अन्य कारोबारी

antu.jpg

द फॉलोअप डेस्क
हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार झामुमो नेता अंतु तिर्की समेत 4 लोगों की पीएमएलए कोर्ट ने ईडी को रिमांड सौंप दी है। कोर्ट ने ईडी को 5 दिनों की रिमांड दी है। मिली जानकारी के अनुसार ईडी ने 7 दिनों के रिमांड की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने 5 दिन की मंजूरी दी है। अब ईडी इन सबसे पूछताछ करेगी। गौरतलब है कि चारों की गिरफ्तारी मंगलवार देर रात की गई थी। गिरफ्तार होने वालों में जेएमएम नेता अंतु तिर्की, रियल स्टेट बिजनेसमैन बिपिन सिंह, प्रियरंजन सहाय और इरशाद हैं। बता दें कि ईडी ने मंगलवार अहले सुबह इन 4 लोगों के ठिकाने पर दबिश दी थी और उन्हें अपने साथ पूछताछ के लिए ले गई थी।

छापेमारी में क्या कुछ मिला
छापेमारी के दौरान ईडी ने एक दर्जन से ज्यादा डिजिटल डिवाइस, भारी मात्रा में जमीन के कागजात और बैंक खाते जब्त किए हैं। जांच के दौरान ईडी को पता चला है कि अफसर अली भी सद्दाम के सिंडिकेट से जुड़ा हुआ था जबकि विपिन सिंह बड़गाई इलाके में जाकर जमीन फर्जीवाड़े को अंजाम देता था। इसमें उनकी मदद पूर्व राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद ने की। ईडी को जानकारी मिली है कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की 8.86 एकड़ जमीन के 2 प्लॉट के भी फर्जी दस्तावेज कोलकाता के गिरोह ने तैयार किये थे।

क्या है मामला

गौरतलब है कि इन लोगों पर आरोप है कि ये बड़गाई की 8.86 एकड़ जमीन में से 1.16 एकड़ गैर कानूनी तरीके से गैर आदिवासियों को बेच दी थी। जमीन बेचने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार किए गए थे जिसे सद्दाम-अफसर गिरोह ने अंजाम दिया था।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - EDJharkhandJharkhand news