logo

Jharkhand weather Update : झारखंड में आज से 5 डिग्री तक चढ़ेगा पारा, 18 मई से लू का अलर्ट; राहत कब?

temp9.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
पिछले कुछ दिनों से साइक्लोन की वजह से झारखंड में गर्मी से राहत थी। तापमान नीचे गिर गया था। लेकिन अब फिर से पारा हाई होने वाला है क्योंकि साइक्लोन का असर खत्म हो गया है। राज्य में आज कहीं भी बारिश होने की संभावना नहीं है। एंटी साइक्लोनिक डिप्रेशन जो बंगाल की खाड़ी में बना हुआ था अब उसका असर अब नहीं दिखेगा। इस वजह से बारिश भी नहीं होगी। इस दौरान सरायकेला-खरसावां, पूर्वी सिंहभूम एवं पश्चिमी सिंहभूम के साथ साथ संताल परगना के कुछ इलाकों में लू चलने की संभावना है। इसे लेकर विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। 


20-21 मई को बारिश के आसार 
मौसम विभाग के अनुसार रांची के तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि होगी। उच्चतम तापमान 18 मई तक बढ़कर 40 डिग्री सेंटीग्रेड हो जाएगा। जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री। लोग इस दौरान खासकर सुबह 11 से शाम 4 बजे तक घर से बाहर न निकलेंय़ वहीं पूरे झारखंड में 3 से 4 डिग्री तक तापमान में वृद्धि हो सकती है। हालांकि 20 और 21 मई को कई इलाकों में बारिश के आसार हैं। जिससे गर्मी से राहत मिल सकती है।


साहिबगंज में बढ़ने लगी गर्मी, फिलहाल राहत की उम्मीद नहीं
साहिबगंज जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार की सुबह से दोपहर 3 बजे तक आकाश में बादल छाया रहा। मौसम की बात करें तो गर्मी अधिक नहीं थी। लेकिन कल से प्रतिदिन एक डिग्री पारा बढ़ते चले जाने जानी संभावनाएं हैं।चार-पांच दिनों तक जिलेवासियों को गर्मियों से राहत नहीं मिलने जा रही है। 

Tags - Jharkhand Weather Jharkhand Weather Jharkhand News Summer in Jharkhand Summer Weather Heat Wave in Jharkhand