logo

चुनावी नतीजों के बाद सरकार बनाने की कवायद तेज, जोड़ तोड़ में लगा इंडिया गठबंधन

ीोपहतसोद्ग.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
देश के लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। चुनाव नतीजों में एनडीए ने स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया। वहीं इंडिया गठबंधन ने भी 200 से ज्यादा सीटें हासिल की। अब नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई। इसी सिलसिले में तमाम दल और कई पार्टियों के नेता एक्शन में आ चुके हैं। जानकारी के अनुसार दिल्ली में बुधवार को एनडीए नेताओं की एक बैठक होने जा रही है। एनडीए की इस बैठक में नीतीश कुमार, चंद्रबाबू नायडू सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे. बैठक में बीजेपी नेता अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

जोड़ तोड़ में लगा इंडिया 
बुधवार को दिल्ली में आयोजित एनडीए की बैठक में अब आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। साथ ही मंत्रिमंडल के गठन पर भी चर्चा संभव है। वहीं शाम में इंडिया गठबंधन की भी बैठक होने जा रही है। इंडिया गठबंधन ये बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन के आवास पर होगी। दरअसल इंडिया गठबंधन भी हर जोड़-तोड़ में लगा है, ताकि वो अपनी सरकार बनाने की हर संभावना पर विचार कर सकें। लेकिन एनडीए गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला हुआ है। ऐसे में इंडिया गठबंधन के सामने ज्यादा विकल्प मौजूद नहीं है।


सेम फ्लाइट से दिल्ली आ रहे तेजस्वी और नीतीश
लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। एनडीए ने सरकार बनाने का दावा किया है। मगर इंडिया अलायंस भी संभावनाओं से इनकार नहीं कर रहा है। यही वजह है कि दोनों की आज दिल्ली में बैठक है। एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए नीतीश तो इंडिया गठबंधन की बैठक के लिए तेजस्वी आज बिहार से दिल्ली आ रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि जिस फ्लाइट से नीतीश कुमार दिल्ली आ रहे हैं, उसी फ्लाइट से तेजस्वी यादव भी दिल्ली आएंगे। 

Tags - Lok Sabha News Lok Sabha Latest News Lok Sabha News Lok Sabha Update Lok Sabha Recent News Lok Sabha Result Government after Lok Sabha