logo

बीजेपी के हेट स्पीच देने वाले स्टार प्रचारकों पर बैन लगाये चुनाव आयोग- सुप्रियो भट्टाचार्य 

JMM26.jpeg

रांची 

जेएमएम के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि दो राष्ट्य दलों को चुनाव आयोग ने आपत्तिजनक भाषण देने के मामले में नोटिस जारी किया है। इसमें से एक कांग्रेस है। दूसरी पार्टी बीजेपी है। कहा बीजेपी को जो नोटिस मिला है, उसमें पीएम नरेंद्र मोदी का नाम जुड़ा हुआ है। लेकिन चुनाव आयोग ने उनको नोटिस नहीं भेजकर, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम से नोटिस भेजा है। कहा, नरेद्र मोदी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हैं। फिर भी उनको नोटिस नहीं भेजा गया। चुनाव आयोग ने ऐसा क्यों किया, ये समझ से परे है। सुप्रियो ने सवाल किया कि क्या चुनाव आयोग दंतविहिन हो गया है। 

गिरिराज सिंह पर साधा निशाना 

सुप्रियो भट्टाचार्य ने आगे सवाल उठाया कि बिहार में बीजेपी नेता गिरिराज सिंह जिस तरह से हेट स्पीच देते रहे हैं और वर्तमान चुनाव के दौरान भी दिया है, उस पर चुनाव आयोग ने कोई नोटिस क्यों नहीं जारी किया है। सुप्रियो ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम और वीवीपैट के बारे में कल फैसला सुनाया है। लेकिन पीएम मोदी ने कहा है कि इस फैसले को उनकी पार्टी फिर से सुनेगी। कहा कि इससे जाहिर होता है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को गलत तरीके से इंटरप्रेनेट किया जा रहा है। कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हारे हुए प्रत्याशी द्वारा ईवीएम से वीवीपेट से निकली पर्ची का मिलान कराने के लिए आवेदन दिया जा सकता है। इसका खर्च प्रत्याशी को देना होगा। सुप्रियो ने सवाल उठाया कि अगर इसमें गड़बड़ी पाई गयी तो क्या प्रत्याशी को उसका पैसा वापस मिलेगा? कहा इस बारे में भी सुप्रीम कोर्ट को फैसला सुनाना चाहिये।  

सभी काम का श्रेय लेते हैं पीएम 

सुप्रियो ने आगे कहा, सुप्रीम कोर्ट की बेंच द्वारा इलेक्टोरल बांड पर जो फैसला उसका भी श्रेय प्रधानमंत्री लेने लगे। कहा कि सच्चाई तो ये है कि एसबीआई इलेक्टोरल बांड का रिकॉर्ड देने के लिए औऱ समय मांग रहा था। उसे समय नहीं दिया गया, इसके पीछे भी रणनीति हो सकती है। वहीं, उन्होंने खूंटी से बीजेपी के उम्मीदवार अर्जुन मुंडा को संबोधित करते हुए कहा कि वे बताएं खूंटी लोकसभा में कौन से काम उनकी ओऱ से किये गये। कहा, खूंटी में राज्य सरकार की योजना के अलावे केंद्र की कौन सी योजना आयी, अर्जुन मुंडा बताएं। इसी तरह उन्होंने लोहरदगा के बारे में बोलते हुए कहा कि यहां भी केंद्र की कौन सी योजना आयी, बीजेपी को ये बताना चाहिये। 

बीजेपी मुद्दों पर चुनाव नहीं लड़ रही

सुप्रियो ने कहा कि बीजेपी मुद्दों पर चुनाव नहीं लड़ रही है औऱ हम माद्दा के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। कहा कि बीजेपी के कार्यकाल में आदिवासियों पर अन्याय बढ़ा है। मणिपुर इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। कहा आदिवासी, दलित औऱ पिछड़ों के अधिकार आज छीने जा रहे हैं। इसके लिए संविधान को बदला जा रहा है। उन्होंने मांग की कि हेट स्पीच देने वाले बीजेपी के स्टार प्रचारकों पर चुनाव आयोग को बैन लगाना चाहिये। उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा, बिहार को पानी देने के लिए मंडल डैम की घोषणा की गई। लेकिन झारखंड के लिए केंद्र ने ऐसा कुछ नहीं किया। उन्होंने पलामू के बीजेपी प्रत्याशी बीडी राम से पूछा कि पलामू में सिंचाई के लिए उन्होंने क्या किया, उनको बताना चाहिये। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Supriyo BhattacharyaJMMBJPNOTICEhate speeches