logo

Ranchi : बारिश और हवा की वजह से 45-50 खंभे उखड़े, बदहाल रही राजधानी की विद्युत आपूर्ति

a620.jpg

रांची: 

राजधानी रांची में 2 दिनों तक लगातार हुई बारिश और तेज हवाओं के चलने से कम से कम 50 स्थानों पर बिजली के खंभे गिर गये। इसकी वजह से राजधानी की विद्युत आपूर्ति चरमरा गई। बिजली वितरण निगम और नगर निगम के अधिकारी और कर्मी लगातार उखड़े हुए खंभों को दुरस्त करने तथा रास्ते में गिरे पेड़ों को हटाने के काम में लगे रहे। रांची शहर के कई इलाकों में बीते 36 घंटे से बदहाल विद्युत व्यवस्था बदहाल रही। 

बिजली नहीं रहने से हुई परेशानियां
कुछ इलाकों में बिजली बहाल कर दी गई है वहीं कुछ स्थानों पर ऐसा करने का प्रयास किया जा रहा है। उम्मीद है कि शाम तक बचे हुए इलाकों में भी विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। इस दौरान खास तौर पर वर्क फ्रॉम होम करने वाले लोगों तथा स्टूडेंट्स को परेशानी हुई। बिजली आपूर्ति बाधित होने से पेयजल आपूर्ति भी बाधित हुई। लोगों को रोजमर्रा के काम में मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कई इलाकों में लोगों को पानी खरीदना भी पड़ा। 

इन इलाकों में बहाल की गई बिजली
गौरतलब है कि बीते 2 दिनों से ओरमांझी, कोकर, होटवार, लालपुर, हरमू, हटिया, नामकुम और कांके सहित कई इलाकों में विद्युत व्यवस्था बदहाल रही। लोगों ने ढिबरी या मोमबत्ती की रोशनी में रोजमर्रा के काम निपटाए। उर्जा संचरण निगम लिमिडेट की तरफ से बताया गया था कि राजधानी में अधिक पॉवर ट्रीपिंग हो रही है। इसलिए दिक्कत आई है।