logo

झारखंड में बिजली दरों में हो सकती है बढ़ोतरी, पलामू प्रमंडल से जनसुनवाई शुरू

JBVNL2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड के बिजली उपभोक्ताओं को झटका लगने वाला है। झारखंड राज्य बिजली वितरण निगम ने बिजली दरों को 20 प्रतिशत बढ़ाने का मन बना लिया है। इसके लिए जेबीवीएनएल ने  प्रस्ताव राज्य विद्युत नियामक आयोग को भेज दिया है। आयोग ने सोमवार को पलामू प्रमंडल से जनसुनवाई शुरू की है। इसमें पलामू, गढ़वा और लातेहार के उपभोक्ता और जनप्रतिनिधि शामिल हुए। 5 अप्रैल को सुबह 11:30 बजे से पिल्लई हॉल सदर बाजार चाईबासा में जनसुनवाई होगी। 10 अप्रैल 2023 को कन्वेंशन सेंटर एग्रीकल्चर पार्क कर हर्बल दुमका में यह जन सुनवाई होगी। 11 अप्रैल को शिल्पग्राम सभागार नंदन पहाड़ देवघर में सुनवाई बैठक होगी। 12 अप्रैल को टाउन हॉल गोल्फ मैदान धनबाद में बैठक होगी। वहीं 13 अप्रैल को आईएमए हॉल करम टोली चौक रांची प्रेस क्लब के नजदीक यह  बैठक दोपहर 2:30 बजे से होगी। 


फिक्स टैरिफ में भी हो सकता है बदलाव 
 ग्रामीण (घरेलू) उपभोक्ताओं के लिए 75 पैसे प्रति यूनिट और शहर और एचटी (घरेलू) में 50 पैसे प्रति यूनिट की दर से बिजली बिल बढ़ाने के प्रस्ताव दिया गया है। वहीं, प्रति माह फिक्सड चार्ज टैरिफ में भी 25 से 30 रुपए बढ़ाए जा सकते हैं। राज्य विद्युत नियामक आयोग के चेयरमैन जस्टिस अमिताभ कुमार गुप्ता ने कहा कि जेबीवीएनएल ने बिजली की दरों में बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया है। 


समस्याओं का होगा समाधान 
उन्होंने कहा कि जनसुनवाई के दौरान जिन समस्याओं के बारे में पता चला है उसके समाधान के लिए जेबीवीएनएल मेदिनीनगर के महाप्रबंधक को निर्देश दिया जा रहा है। उपभोक्ता बिजली बिल भरते हैं। इसलिए उन्हें 24 घंटे बिजली मिलनी चाहिए। नियामक आयोग के सदस्य तकनीकी अतुल कुमार ने कहा कि उपभोक्ताओं को सही सही से बिजली मिलते रहे यह बिजली बोर्ड का कर्त्तव्य है। सदस्य विधि महेंद्र प्रसाद ने कहा कि जनसुनवाई टैरिफ पर थी। लोगों ने अपनी समस्याओं के बारे में बताया है। हालांकि पहले की अपेक्षा बिजली की आपूर्ति में सुधार हुआ है। अब 16 से 22 घंटे तक बिजली रहती है। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंhttps://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT