logo

बोकारो : ललपनिया दाकासाडम जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सैकड़ों राउंड हुई फायरिंग

surf.jpg

बोकारोः

ललपनिया जगेश्वर थाना क्षेत्र के लुगू पहाड़ की तलहटी के गांव दाकासाडम जंगल से पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। यह मुठभेड़ नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे सर्च अभियान के दौरान हुई। मुठभेड़ में दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चलीं। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की ओर भाग गये। सुरक्षाबलों को नक्सलियों के कई सामान भी अभियान के दौरान बरामद हुए हैं। 


जमावड़े की थी सूचना मिली थी 
पुलिस को पता चला था कि दाकासाडम गांव के निकट क्षेत्रों मे नक्सली जमा हैं। यह भी सूचना थी कि सभी नक्सली हथियारों से लैस हैं। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की। पुलिस को नकस्लियों ने फायरिंग शुरू कर दी।  जवाबी कार्रवाई में सीआरपीएफ के जवानों ने भी फायरिंग शुरू की । लेकिन पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की ओर भाग गये। इस मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बेरमो अनुमंडल एसडीपीओ सतीश चंद्र झा पुलिस बल के साथ दाकासाडम चले गये हैं। 

 

दमन विरोधी सप्ताह चल रहा 
गौरतलब है कि भाकपा माओवादी सगंठन 26 जून से 2 जुलाई तक दमन विरोधी सप्ताह मना रहे हैं। इसी क्रम में अहले सुबह पांच से छह बजे के बीच बोकारो पुलिस अधीक्षक चंदन झा, सीआरपीएफ कमाडेंट कमलेंद्र प्रताप सिंह के निर्देश में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सर्च अभियान चलाया गया। यह सर्च अभियान लुगू, झुमरा, जिनगा, भितिया और चैंयाटाड जैसे जंगली क्षेत्रों में चलाया जा रहा है।