logo

गोड्डा में पुलिस की गोली से पहाड़िया जनजाति के युवक की मौत, SIT जांच होगी

वालो्गक.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
गोड्डा के सुंदरपहाड़ी थानाक्षेत्र के बड़ा डांगापाड़ा गांव में एक निर्दोष पहाड़िया व्यक्ति की पुलिस की गोली लगने से मौत हो गई है। मृतक की पहचान हरिनारायण पहाड़िया (30) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि लेवी मांगे जाने से संबंधित घटना को लेकर सुंदरपहाड़ी थाना में अज्ञात अपराधकर्मियों के विरुद्ध कांड दर्ज किया गया था। इस घटना में बेनाडिक हेम्ब्रम की संलिप्तता की सूचना मिली थी। 


पुलिस को देख भागने लगा था हरिनारायाण 
पुलिस के मुताबिक बेनाडिक हेम्ब्रम सुन्दरपहाड़ी थाना आर्म्स एक्ट का अभियुक्त था जो करीब 1 माह पहले जेल से छूटकर बाहर आया था। घटना के सत्यापन व आवश्यक कार्रवाई के लिए 17 अप्रैल बुधवार को शाम करीब 7:00 बजे सुंदरपहाड़ी थाना प्रभारी, द्वारा एक टीम गठित कर बेनाडिक हेम्ब्रम के घर पर छापामारी के लिए भेजा गया था। जिस क्रम में उसके घर से एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा। उसे राजनाथ यादव नामक एक पुलिसकर्मी ने रूकने का आदेश दिया था लेकिन वह भागने लगा, धर-पकड़ के क्रम में पुलिस ने फायरिंग कर दी जिससे उसके बांये कंधे के पास गोली लग गई। उसे पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 


एसआईटी का गठन 

अस्पताल पहुंचे मृतक के भाई चंदू पहाड़िया ने बताया कि शाम करीब 7 बजे हरिनारायण शौच करने के लिए नदी किनारे गया था। तभी नदी की ओर से गोली चलने की आवाज आयी। ग्रामीण व परिजन जब नदी किनारे पहुंचे तो देखा कि हरिनारायण खून से लथपथ है और पुलिस उसे गाड़ी में लाद रही है। इस घटना को लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, गोड्डा के नेतृत्व में उक्त घटना की जांच एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए एक विशेष टीम (S.I.T) का गठन किया गया है। परिजन दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैैं। 

Tags - Godda News Godda News Godda Latest News Godda Update Encounter in Godda