logo

293 मेगावाट अतिरिक्त मेगावाट बिजली खरीदे जाने के बाद भी राजधानी सहित राज्य के अन्य जिलों में बिजली की समस्या अब भी बरकरार

WhatsApp_Image_2023-06-11_at_11_06_47_AM_(2).jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

बिजली वितरण निगम द्वारा 293 मेगावाट अतिरिक्त बिजली खरीदे जाने के बाद भी लगातार राज्य में बिजली की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। बढ़ते तापमान के बिच बिजली पर्याप्त रूप से नहीं मिलने पर आम नागरिकों के साथ व्यवसायी भी काफी मुश्किलों से जूझ रहें हैं। हालांकि अतिरिक्त मेगावाट बिजली लिए जाने के से बिजली आपूर्ति में कोई कमी नहीं हो रही है. बताया गया की लोकल फॉल्ट की वजह से रांची सहित राज्य के अन्य जिलों में बिजली कटौती की समस्या हो रही है. राज्यभर में डीवीसी कमांड एरिया को छोडकर 1,618 मेगावाट बिजली उपलब्ध थी, जिनमें 293 मेगावाट पावर एक्सचेंज से ही खरीदी गयी थी।टीवीएनएल से 146 मेगावाट, सीपीपी से 17 मेगावाट, इनलैंड से 47 मेगावाट व शेष बिजली सेंट्रल पूल से लेकर राज्य में आपूर्ति की जा रही थी। इसके बाद भी रांची, गुमला, सिमडेगा, लोहरदगा, खूंटी, लातेहार, गढ़वा व पलामू में दिनभर बिजली की आंख मिचौली देखने को मिली।

लोकल फॉल्ट की वजह से राजधानी के कई इलाके में बिजली कटी रही 

राजधानी की अगर बात की जाये तो कई इलाकों में लोकल फॉल्ट की वजह से बिजली कटौती की समस्या हो रही है। रांची के महात्मा गांधी रोड में वी-मार्ट के पास ट्रांसफार्मर में दिन के 12 बजे आग लगने के कारण केबल जल गयी। जिस कारण सड़क के आसपास के क्षेत्र में बिजली घंटों गुल रही। लगभग तीन घंटे बाद बिजली दोबारा चालू की गई। यही हाल बहुबाजार और कोकर में भी पाया गया. इसके अलावा केतारी बागान में बिजली दिनभर कटी रही।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : 
https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N