logo

Ranchi : रांची पुलिस के हाथ लगे 5 लाख से ज्यादा के नकली नोट, आरोपी गिरफ्तार

a126.jpg

डेस्क: 

पांच-पांच सौ रुपये के करारे नोट रांची पुलिस के हाथ लगे हैं। रांची पुलिस ने नकली नोटों से भरा हुआ बैग पकड़ा है। बैग से 5 लाख 3 हजार रुपये के नकली नोट मिले हैं। ये रुपया पांच-पांच सौ रुपये के 17 बंडल की शक्ल में था। पुलिस ने मामले में मोह सोहराब नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। सोहराब चतरा जिला के सदर थानाक्षेत्र अंतर्गत अंसार नगर मोहल्ले का रहने वाला है।
 दरअसल, ग्रामीण एसपी के निर्देश पर प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक अंकिता राय अपनी टीम के साथ एंटी क्राइम चेंकिंग अभियान चला रही थीं। 

स्विफ्ट डिजायर कार में थे आरोपी
पुलिस ने बताया कि प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक अंकिता राय की अगुवाई में रातू थाना की पुलिस रातु चट्टी फन कैशल पार्क के पास एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चला रही थी तभी उन्हें एक स्विफ्ट डिजायर कार आती दिखी। वाहन चेकिंग के दौरान कार से एक आदमी उतरा। उसके हाथ में एक काला बैग था। वो भागने लगा लेकिन पुलिस के जवानों ने खदेड़कर पकड़ लिया। कार में सवार एक दूसरा आदमी भाग गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस ने पकड़े गये शख्स के पास से 1 मोबाइल भी बरामद किया है। 

अफीम खरीदने में खपाया जाता है नोट! 
पुलिस के मुताबिक पूछताछ के दौरान पकड़े गये मोहम्मद सोहराब ने बताया कि वे लोग उक्त जाली नोट से खूंटी से अफीण एवं अन्य मादक पदार्थों की खरीददारी करते हें। इससे पहले भी अफीण और मादक पदार्तों की खरीद में जाली नोटों को खपाया गया है। मोहम्मद सोहराब ने पुलिस को बताया कि जाली नोट के एक बड़े कारोबारी ने उसे ये रूपये रखने को दिया था।