logo

गोड्डा : कृषक मित्रों ने फूंका सीएम हेमंत और कृषि मंत्री का पुतला, चक्का जाम की चेतावनी दी

a3115.jpg

गोड्डा: 

गोड्डा जिला मुख्यालय में  प्रदेश अध्यक्ष शशि कुमार भगत के नेतृत्व में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं कृषि मंत्री का पुतला दहन किया गया। दरअसल, कल प्रोत्साहन राशि बढ़ोतरी की कृषि मंत्री के द्वारा घोषणा होने के बाद पूरे राज्य में कृषक मित्रों में नाराजगी है। कृषक मित्र आक्रोशित हो उठे हैं जिसको लेकर आज जमकर कृषक मित्रों ने सरकार विरोध में नारे लगाए। कृषक मित्रों ने कहा कि हमें नहीं सरकार की भीख चाहिए। हमें हमारा हक चाहिए। अधिकार चाहिए। 

10 साल से मानदेय लागू करने की मांग
कृषक मित्र पिछले 10 वर्षों से सरकार से मानदेय लागू करने की मांग कर रहे हैं। आरोप है कि सरकार कृषक मित्रों की अनदेखी कर रही है जबकि आज कृषक मित्रों के बदला थी कृषि विभाग काफी अच्छा काम कर रही है और किसानों को सहयोग भी मिल रहा है। राज्य सरकार कृषक मित्रों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। कृषक मित्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा विधानसभा में 4000 रुपये देने की बात कही थी। उन्होंने 12,000 प्रति वर्ष प्रोत्साहन राशि को बढ़ाकर 24,000 करने की घोषणा की।

कृषक मित्रों ने चक्का जाम की चेतावनी दी
कृषक मित्रों ने कहा कि जबकि कृषक मित्रों को कार्य के बदले कोई भी पैसा नहीं दिया जाता है। यह जो प्रोत्साहन राशि बढ़ाई गई इसके बदले कृषक मित्र कॉपी ,कलम ,बैग, थैला इत्यादि खरीदते हैं। महंगाई को देखते हुए सरकार ने इसे 24,000 किया पर हम कृषक मित्रों को कार्य के बदले करा दिया गया। कृषक मित्रों के आज हड़ताल में चले जाने से मुख्यमंत्री फसल राहत योजना, ईकेवाईसी पीएम किसान डोर टू डोर निरीक्षण सारा कार्य ठप पड़ गया है। कृषक मित्रों ने चेतावनी दी है कि जल्द राज्य सरकार कृषक मित्र पर विचार नहीं करती है तो पूरे झारखंड में चक्का जाम कर दिया जाएगा।