logo

पुलिस मुखबिरी के आरोप में उग्रवादियों ने बाप-बेटे की हत्या की

naxali4.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
चतरा के कुंदा थाना क्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित हिंदियाकला गांव में उग्रवादियों ने पुलिस की मुखबिरी के आरोप में बाप-बेटे की हत्या कर दी है। मृतकों की पहचान पिता बीफा उरांव और उसके बेटे पंकज बिरहोर के रूप में हुई है। दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना शनिवार रात की है। जानकारी के अनुसार, हथियारबंद उग्रवादियों का दस्ता घटना की रात गांव में पहुंचा और हवाई फायरिंग करने लगा। जिससे डर से लोग घरों में छिप गये। 

गोली मारकर हत्या की गई 
इसके बाद उग्रवादी बीफा उरांव के घर में घुस गये और बाप-बेटे की जमकर पिटाई की। दोनों पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगा गोली मार कर दी गई। उग्रवादियों के जाने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी नितेश कुमार प्रसाद दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचे। पिता-पुत्र के शवों को पोस्टमार्टम के लिए चतरा सदर अस्पताल भेज दिया गया। 


पुलिस मुखबिरी का है आरोप 

गौरतलब है कि 10 मई 2024 को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हिंदियाकला गांव के गणेश गंझु व जितेंद्र गंझु के घर छापामारी कर एक-एक भराठी बंदूक, दो इंसास राइफल के 5.56 एमएम गोली, 9 एमएम पिस्टल के गोली, गन पॉउडर, समेत अन्य समान बरामद किया था। उग्रवादियों का कहना था कि बीफा और पंकज ने ही पुलिस को सूचना दी थी कि गणेश व जितेंद्र के घर हथियार रखे हैं। 

Tags - Chatra News Chatra news Chatra latest news Chatra whistleblower militant incident