logo

Ranchi : राज्यपाल ने किया हस्तक्षेप तो दर्ज हुई दुष्कर्म पीड़िता की प्राथमिकी, पुलिस के रवैये पर उठे सवाल

rapevictim.jpg

रांची: 

पश्चिमी सिंहभूम जिला के बंदगांव थानाक्षेत्र अंतर्गत एक गांव में नाबालिग के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था। नाबालिग के पिता ने इस संबध में थाने में आवेदन देना चाहा लेकिन आवेदन लेकर थाने के सामने 30 घंटे से भी ज्यादा वक्त तक बैठने के बावजूद थाना प्रभारी द्वारा प्राथमिकी दर्ज नहीं किए जाने के मामले को राज्यपाल रमेश बैस ने संज्ञान में लिया है। राज्यपाल ने जिले के उपायुक्त को तथ्य का पता लगाकर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया गया था। 

बंदगांव थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई
अब जानकारी मिली है कि राज्यपाल के निर्देश के मुताबिक बंदगांव थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। राजभवन को भी सूचित कर दिया गया है। राज्यपाल ने कहा कि बंदगांव में नाबालिग का अपहरण और उसके साथ दुष्कर्म की घटना बहुत दुखद है। उन्होंने कहा कि किसी भी सभ्य समाज में ऐसी घटना निंदनीय है। थाना प्रभारी द्वारा घटना के 30 घंटे बाद भी प्राथमिकी दर्ज नहीं करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्यपाल ने कहा कि सभी को अपना काम निष्ठापूर्वक करना चाहिए। 

उपायुक्त को राज्यपाल ने दिया था निर्देश
राज्यपाल ने जिलाधिकारी को मामले में अविलंब प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया था। राजभवन के अधिकारियों ने जिलाधिकारी से इस संबंध में वार्ता भी की थी। अब राज्यपाल के निर्देश पर बंदगांव थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। राजभवन को सूचित किया गया है।