logo

धनबाद में फिर आग, पुराना बाजार में 10 दुकानें जलीं; लाखों का नुकसान

वोरोी.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
धनबाद जिले के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के पुराना बाजार पानी टंकी के पास देर रात भीषण आग लग गई। जिसमें 10 दुकानें जलकर राख हो गईं। आग लगने की घटना के बाद तत्काल बिजली आपूर्ति बंद कर दी गयी। सबसे पहले आग  मिठाई की दुकान में लगी थी जो धीरे-धीरे फैलती गई। देखते ही देखते कई दुकानें जलकर राख हो गई। लोगों को आग के बारे में पता चलने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।


काफी मशक्कत से आग पर काबू 
पहले तो आग पर काबू पाने के लिए स्थानीय लोग अपने स्तर से कोशिश कर रहे थे। बाद में जब 6 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची तो काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। दुकान जलने के बाद दुकानदार काफी चिंतत हैं। दुकानदार कह रहे हैं कि उनके कमाने खाने का जरिया बंद हो गया। जो दुकानें जलीं उनमें अधिकतर लोग रोज कमाकर खाने वाले हैं। इस अग्निकांड में उनकी सारी पूंजी भी नष्ट हो गई। 


ये दुकानें जली हैं
घटना की सूचना पाकर पुराना बाजार चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य मौके पर पहुंचे। समाजसेवी सोहराब खान भी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य में जुटे रहे। अग्निशमन अधिकारी ने रात में कहा था कि प्रथमदृष्टया शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। सुबह होने पर जांच के बाद मामले का पता चल सकेगा। अगलगी में मिठाई की दुकान, केक दुकान, मिक्सर दुकान, फूल दुकान, पत्तल दुकान, फल दुकान आलू दुकान, जूता-चप्पल की दुकान जलकर राख हो गई।