logo

भाजपा चुनाव समिति की पहली बैठक आज, उम्मीदवारों के नामों को लेकर होगा मंथन

वहवह2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
भाजपा ने दो सितंबर यानि आज चुनाव समिति की पहली बैठक बुलायी है। प्रदेश भाजपा कार्यालय में होनेवाली बैठक में प्रत्याशी चयन को लेकर रायशुमारी समेत अन्य प्रक्रियाओं पर चर्चा की जायेगी। बैठक की अध्यक्षता बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी करेंगे। इसमें भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, असम के मुख्यमंत्री व सह चुनाव प्रभारी हिमंता विश्वा सरमा भी शामिल हो सकते हैं। 


साथ ही बैठक में केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री संजय सेठ, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी, सांसद दीपक प्रकाश, समीर उरांव, भानू प्रताप शाही समेत चुनाव समिति के सदस्य मौजूद रहेंगे। पार्टी की चुनाव समिति प्रत्याशी चयन की प्रक्रियाओं को आगे बढ़ाने और चुनाव संचालन के कार्य को देखती है। 


प्रत्याशियों के नाम किये जाते हैं शॉर्टलिस्ट 
बैठक में पार्टी के समक्ष जो नेता चुनाव लड़ने के लिए अपना बॉयोडाटा देते हैं, उनके नामों पर चर्चा की जाती है। प्रदेश अध्यक्ष, चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की सहमति से प्रत्याशियों के नाम को शॉर्टलिस्ट किया जाता है। इसके बाद इसे पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजा जाता है। केंद्रीय चुनाव समिति प्रत्याशियों के नाम पर विचार-विमर्श करने के बाद उम्मीदवारों की घोषणा करती है। 
 

Tags - Jharkhand Jharkhand BJP Jharkhand News Babulal Marandi BJP Election Committee