logo

लोकसभा चुनाव : झारखंड में पहली बार थर्ड जेंडर प्रत्याशी भी मैदान में, 7वें चरण के लिए अब तक 18 नामांकन 

kumar.jpeg

रांची

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने बताया है कि सातवें चरण के चुनाव में नामांकन के चौथे दिन तक कुल 18 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। वहीं राज्य में पहली बार थर्ड जेंडर प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में है। कुमार ने बताया कि धनबाद से एक थर्ड जेंडर उम्मीदवार सुनैना किन्नर ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। वहीं, दुमका (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से कुल तीन उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। राजमहल (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से अब तक 5 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। गोड्डा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से अभी तक 10 लोगों ने उम्मीदवारी का पर्चा भरा है। 


कल औऱ परसों नामाकंन नहीं होगा 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि 11 मई को माह का तीसरा शनिवार होने के कारण नामांकन कार्य नहीं होगा। जबकि, प्रत्येक रविवार को नामांकन का कार्य बंद रहता है। बताया कि 11 मई की शाम से चौथे चरण का चुनाव प्रचार थम जाएगा। 12 मई को प्रत्याशी डोर टू डोर कैंपेन कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि बूथों पर सुरक्षा बलों की तैनाती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि मतदान कार्य के लिए ईवीएम पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है। 


1 अरब, 14 करोड़ 40 लाख रुपये की जब्ती

कुमार ने बताया कि चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद से झारखंड में अवैध सामग्री और नकदी की जब्ती का आंकड़ा 1 अरब, 14 करोड़ 40 लाख तक पहुंच चुका है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी निर्वाचन सदन, धुर्वा में प्रेस वार्ता कर रहे थे। कहा की इस बार सुरक्षा के कड़े उपाय किये गये हैं। चुनाव में किसी तरह की गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्ती से निबटा जायेगा। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn


 

Tags - Lok Sabha Electionnominationthird gender candidateJharkhand News