logo

Ranchi : रांची हिंसा के दोषियों का साथ ना दे मुस्लिम समुदाय, NIA करे पूरी घटना की जांच: रघुवर दास

a173.jpg

डेस्क: 

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास बुधवार को मेन रोड स्थित महावीर मंदिर पहुंचे। ये वही मंदिर है जिसपर बीते शुक्रवार को उपद्रवियों ने पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की थी। महावीर मंदिर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने एडवाइजरी जारी की थी। चेताया था कि शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद कुछ सांप्रदायिक शक्तियां अशांति फैलाने की कोशिश कर सकती है तो राज्य सरकार ने पर्याप्त तैयारी क्यों नहीं की। 

मौजूदा सरकार ने बढ़ाया सांप्रदायिक ताकतों का मनोबल! 
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मंदिर पर हमला किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। उन्होंने कहा कि उपद्रवियों ने राज्य के वरीय पुलिस अधिकारियों जिसमें एसएसपी और सिटी एसपी तक शामिल हैं पर हमला किया। मंदिर में तोड़फोड़ की। पंडितों के साथ मारपीट की।

वीडियो वायरल है जिसमें एक जवान तकरीबन रोते हुए फोर्स भेजने की अपील कर रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की मौजूदा हेमंत सरकार ने वोटबैंक की खातिर सांप्रदायिक शक्तियों का मनोबल बढ़ने दिया। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी हिंसा के बाद पुलिसिया कार्रवाई पर भी सवालिया निशान है। हजारों की भीड़ ने उपद्रव मचाया लेकिन उस पैमाने पर गिरफ्तारियां नहीं हुईं। इससे अराजक तत्वों का हौसला बुलंद होगा। 

तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है मौजूदा हेमंत सरकार! 
पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि उपद्रवियों का पोस्टर लगाकर हटाना दर्शाता है कि मौजूदा सरकार सांप्रदायिक शक्तियों को बढ़ावा दे रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 2 दिन बाद शुक्रवार है। जुम्मा है। मैं रांची जिला प्रशासन से अपील करता हूं कि वे अलर्ट रहें। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक शक्तियां राज्य को जलाना चाहती है लेकिन झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता ऐसा होने नहीं देगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने पूरी घटना की जांच एनआई से कराने की मांग की है। साथ ही मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि वे उपद्रवियों तथा अराजक तत्वों का समर्थन ना करें। उनकी हरकतों को बढ़ावा ना दें। 

मौजूदा हेमंत सरकार में मजबूत हो रहा है पीएफआई! 
गौरतलब है कि मंगलवार को भी पूर्व मुख्यमंत्री ने रांची हिंसा को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा था। गोड्डा में आयोजित एक प्रेस वार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा था कि रांची हिंसा में पीएफआई की भूमिका की बात कही जा रही है।

हमारे कार्यकाल में हमने पीएफआई पर प्रतिबंध लगाया था लेकिन मौजूदा समय में ये संगठन फिर से मजबूत हो रहा है। रघुवर दास ने दावा किया कि हालिया संपन्न पंचायत चुनाव में बड़ी संख्या में पीएफआई समर्थको की जीत हुई है।