logo

पूर्व मंत्री योगेंद्र साव पहुंचे ED दफ्तर, जमीन से जुड़े मामले में पूछताछ शुरू 

yogendrasawed.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के पिता योगेंद्र साव बुधवार की सुबह ईडी दफ्तर पहुंच गए। ईडी ने योगेंद्र साव को समन कर आज पूछताछ के लिए तलब किया था। योगेंद्र साव बुधवार की सुबह 11 बजे रांची के हिनू स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे। बता दें कि जमीन की खरीद-बिक्री से जुड़े मामले में योगेंद्र साव के ठिकानों पर ईडी ने रेड किया था।

ईडी दफ्तर जाने से पहले योगेंद्र साव ने क्या कहा 

ईडी कार्यालय में प्रवेश करने से पहले योगेंद्र साव से मीडिया ने सवाल पुछा। ईडी दफ्तर के बाहर मौजूद मीडियाकर्मियों ने उनसे जमीन से जुड़े मामले में सवाल किया। इसपर योगेंद्र साव ने कहा कि सरकारें आती जाती रहती हैं। केंद्रीय एजेंसियां अपना काम करती रहती है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसियां स्वतंत्र है। उन्हें पूरा विश्वास है कि जिस मामले में उनसे ईडी जांच कर रही है उसकी निष्पक्ष जांच हो तो निर्दोष साबित होंगे। उन्होंने कहा कि वो एजेंसी का सम्मान करते हैं। योगेंद्र साव ने कहा कि वो एक राजनेता हैं, किसी आपराधिक छवि के व्यक्ति नहीं।

12 मार्च को ईडी ने किया था रेड 
12 मार्च को ईडी ने बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद उनके पिता योगेंद्र साव और उनके संबंधियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी ने अंबा और उसके पिता के सहयोगियों के 17 ठिकानों पर छापा मारा था। बता दें कि अंबा और उनके परिवार पर आरोप है कि उन्होंने जमीन पर अवैध कब्जा, रंगदारी, लेवी वसूली और अवैध बालू खनन जैसे गैरकानूनी काम में संलिप्त रहा है। जमीन से जुड़े मामले में ईडी ने अंचलाधिकारी शशिभूष्ण सिंह से भी 2 अप्रैल को लंबी पूछताछ की थी। 


 

Tags - ed newsyogendra sawed jharkhandranchi jharkhand