logo

अगस्त से राज्य की महिलाओं के अकाउंट में भेजेंगे एक-एक हजार रुपया – मिथिलेश ठाकुर 

m_thakur16.jpg

गढ़वा
पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने मंगलवार को कहा कि अगस्त महीने से 21 से 49 वर्ष तक की राज्य की सभी महिलाओं को एक हजार रूपया उनके अकाउंट में भेजा जायेगा। बता दें कि ठाकुर ने आज गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के मेराल प्रखंड अंतर्गत विभिन्न गावों का दौरा किया। इस दौरान मंत्री ठाकुर ग्रामीणों से रू-ब-रू हुए। उन्होंने क्षेत्र की समस्या से अवगत होते हुए यथाशीघ्र निदान करने की बात कही। साथ ही ग्राम नवादा  और ग्राम करके में मुहर्रम कमिटी की ओर से आयोजित कार्यक्रम भाग लिया। इस क्रम में झारखंड सरकार के कार्यां से प्रभावित होकर दुलदुलवा में विभिन्न राजनीतिक दलों को छोड़कर 200 से अधिक लोग झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल हो गये। 

जनता से की ये अपील 

मंत्री ने कहा, पूर्व के जनप्रतिनिधियों ने जनता को सिर्फ ठगने का काम किया है। ऐसे लोगों को सबक सिखाने का समय आ चुका है। आगामी विधानसभा चुनाव में जनता खुद ही विकास विरोधियों, झूठे एवं फरेबियों का जमानत जब्त कराने को तैयार है। जनता इस बार बता देगी कि झूठ एवं फरेब से नहीं विकास कार्यों पर वोट मिलता है। कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से लगातार समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों को ध्यान में रख कर योजनाओं को संचालित किया जा रहा है। पहले बुजुर्ग पेंशन के लिए इंतजार करते थे। अब अनुसुचित जाति एवं अनुसुचित जनजाति के सभी लोगों व 50 वर्ष के उपर की सभी महिलाओं को पेंशन मिल रहा है। मंत्री ने कहा कि आगामी अगस्त माह से 21 से 49 वर्ष तक की वैसी सभी महिलाएं जो नौकरी नहीं करती हैं, जो इनकम टैक्स नहीं देती हैं, उन्हें प्रत्येक माह एक-एक हजार रूपये उनके खाते में भेजा जायेगा।  

ये लोग शामिल हुए जेएमएम में  

जेएमएम में शामिल होने वालों में मुख्य रूप से गिरजा देवी, सुषमा देवी, फूल कुमारी देवी, ललिता देवी, रीता देवी, प्रेमा देवी, संगीता देवी, सरिता देवी, सोनी देवी, शांति देवी, बबिता देवी, संगीता देवी, ललिता देवी, कलावती देवी, सरिता देवी, चंद्रावती देवी, पचिया देवी, गुड़िया देवी, राधा देवी, कमला देवी, चंपा देवी, अनुपा देवी, लक्ष्मी देवी, पुनी किसान, विश्णु किसान, सुनील चंद्रवंशी, रजनी चंद्रवंशी, सरयू रवि, वासुदेव पासवान, लक्ष्मी चंद्रवंशी, उमेश रवि आदि के नाम हैं। मौके पर जेएमएम के केंद्रीय प्रवक्ता धीरज दुबे, जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर, अंकित पांडेय, दिलीप गुप्ता, दीपमाला सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। 


 

Tags - Mithilesh ThakurAugust womenJharkhand News