logo

रांची सामूहिक सुसाइड कांड की पूरी कहानी, कैसे बहू की ज्यादतियों से परेशान 6 लोगों ने दी थी जान!

a1151.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

रांची मास सुसाइड केस में मुख्य आरोपी मधुमिता सरकार को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। शुक्रवार को हाईकोर्ट ने मधुमिता सरकार को जमानत दे दी। मधुमिता सरकार को रांची पुलिस ने जून 2023 में कोलकाता के जुपिटर अपार्टमेंट स्थित एक फ्लैट से गिरफ्तार किया था। तब से मधुमिता न्यायिक हिरासत में जेल में बंद थी। गौरतलब है कि 7 साल पुराने इस सनसनीखेज मास सुसाइड केस में मधुमिता सरकार को ही मुख्य आरोपी बनाया गया था। दरअसल, आत्महत्या से पहले मरने वालों ने लिखा था कि वे मधुमिता द्वारा रोज-रोज की प्रताड़ना और अपमान से तंग आकर अपनी जान दे रहे हैं। मरने वालों में 4 व्यस्क और 2 बच्चियां थी।

 

अक्टूबर 2016 में परिवार के 6 लोगों ने किया था सुसाइड
मामला अक्टूबर 2016 का है। रांची सदर थानाक्षेत्र अंतर्गत एक फ्लैट में 9 अक्टूबर 2016 को पुलिस ने 5 लोगों का शव बरामद किया था। परिवार का मुखिया घायल अवस्था में फर्श पर पड़ा था। इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। मरने वालों की पहचान सेना से सेवानिवृत्त डॉ. सुकांतो सरकार, उनकी पत्नी अंजना सरकार, बेटे समीर सरकार, बहू मोमिता सरकार और पोतियों सुमिता और समिता के रूप में की गई थी। इनमें से समिता और सुमिता को एनेस्थिसिया का भारी डोज दिया गया था। अंजना, मोमिता और समीर के शरीर में जहर पाया गया वहीं डॉ. सुशांतो सरकार ने अपने पेट में छुरा घोंप लिया था। मरने वाली 2 महिलाओं और बच्चियों का शव एक कमरे में मिला वहीं समीर का शव दूसरे कमरे में पड़ा था। सुशांतो सरकार फर्श पर पड़े मिले। 

सुशांतो सरकार ने फैमिली के साथ किया था सुसाइड
जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि सेना से रिटायर होने के बाद सुशांतो सरकार अपनी पत्नी अंजना, भतीजे की पत्नी मोमिता, पोती सुमिता और समिता के साथ कोकर स्थित फ्लैट में रहते थे। समिता बड़े बेटे समीर की बेटी थी वहीं सुमिता, छोटी बहू मोमिता की की बेटी थी। समीर पत्नी मधुमिता के साथ नोएडा में रहते थे और अक्सर बेटी से मिलने रांची आया करते थे। मोमिता दरअसल, मधुमिता की ही बहन थी। पुलिस ने जांच में पाया कि मधुमिता को शक था कि मोमिता का उसके पति समीर और ससुर सुशांतो सरकार के साथ अवैध संबंध है। इसे लेकर वह हमेशा झगड़ा किया करती थी। इतना ही नहीं! मधुमिता ने पूरे परिवार के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की शिकायत भी दर्ज करा दी। परिवार पूरे घटनाक्रम से काफी तनाव में था।