logo

स्कॉर्पियो में बैठ मुर्गियां चुराता था गिरोह, कुछ खाता और बाकी बेचकर करता ये काम

जदतूीब.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
यूपी के बस्ती में एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश हुआ है जो लग्जरी कारों से हाईवे पर चलने वाले मुर्गियों से भरे पोल्ट्री वैन को लूट लेते थे। बाद में लूटे गए मुर्गियों को बाजार में बेचकर अपना खर्च चलाते थे। मामले का खुलासा करते हुए बस्ती एसपी ने बताया कि कैंट पुलिस, एसओजी और स्वाट टीम के संयुक्त अभियान में पोल्ट्री वैन लूटने वाले 07 लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ कैंट थाने में धारा 392, 394 395, 412, 201, 397 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।


इस तरह से चुराते थे मुर्गियां
दरअसल 8 जून को अयोध्या जिले के निवासी दुर्गा शुक्ला ने कैंट पुलिस को लिखित शिकायत किया था कि फैजाबाद जाते समय कैंट से पहले एक बिना नंबर प्लेट की काले रंग की स्कॉर्पियो से 03 अज्ञात बदमाशों ने उनकी पिकअप को ओवरटेक किया। फिर उन्हें और ड्राइवर को जबरन स्कॉर्पियो में बैठा लिया। बाद में मोबाइल छीनकर पिकअप को अपने कब्जे में लेकर फरार हो गए। गिरफ्तार आरोपियों में बबलू अहमद, विजेंद्र तिवारी, रिजवान उर्फ ​​राजू, हैदर अली, मोहम्मद अफसर, संतोष कुमार और इस्लाम अहमद शामिल हैं। सभी अपराधी गोंडा जिले के रहने वाले हैं। गोंडा इनका अपराध क्षेत्र रहा है। इन पर कई मुकदमे दर्ज हैं। इनके पास से घटना में प्रयुक्त दो पिकअप, एक स्कॉर्पियो और एक बोलेरो, एक पिस्टल, 02 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। 


इन चीजों पर करते थे पैसे खर्च
पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि 8 जून को विक्रमजोत और कैंट के बीच स्थित एचपी पेट्रोल पंप से मुर्गियों से लदी पिकअप लूटकर चालक और खलासी का मोबाइल छीनकर उन्हें कुचलकर सरयू नदी में फेंक दिया था. इसके बाद पिकअप ट्रक को सूर्या पैलेस अयोध्या के सामने सड़क किनारे छोड़कर चले गए थे। लूटी गई मुर्गियों को चुराकर और अलग-अलग जगहों पर बेचकर मिले पैसों को हम सभी दोस्तों ने आने-जाने, तेल, पानी और खाने-पीने आदि पर खर्च कर दिया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से लूटी गई पोल्ट्री वैन बरामद कर ली गई है तथा उनके पास कुल 40 हजार रुपये बचे थे, जिन्हें पुलिस ने बरामद कर लिया है। सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है तथा आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Tags - UP News UP News UP Latest News UP Hindi News UP Update UP Viral News UP Murgi News