logo

राज्यपाल ने सत्ताधारी विधायकों को शाम 5:30 बजे दिया मिलने का वक्त

a719.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने सत्ताधारी विधायकों को शाम साढ़े 5 बजे मिलने का वक्त दिया है। राजभवन से 5 विधायकों को मिलने का समय दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक विधायक दल के नेता चंपई सोरेन, माले विधायक विनोद सिंह, झाविमो विधायक प्रदीप यादव, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और आरजेडी विधायक सत्यानंद भोक्ता को मिलने का वक्त दिया है। गौरतलब है कि बुधवार देर शाम राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपने के बाद ही सत्तापक्ष के विधायक राज्यपाल से वक्त मिलने का इंतजार कर रहे थे। विधायक अभी भी सर्किट हाउस में मौजूद हैं। 


चंपई सोरेन सहित 4 विधायकों को भेजा बुलावा
बता दें कि पहले चंपई सोरेन सहित 4 विधायक राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। बाद में फिर, सत्तापक्ष के अन्य विधायक भी राजभवन जायेंगे। कहा जा रहा है कि चंपई सोरेन सहित 5 विधायकों को आमंत्रण मिला है। झारखंड की सियासत में यह बड़ी खबर है। बता दें कि गुरुवार की दोपहर चंपई सोरेन ने राज्यपाल को पत्र लिखकर दोबारा समय मांगा था। चंपई सोरेन ने बताया था कि हमारे पास कुल 47 विधायकों का समर्थन हैं। इनमें से समर्थन पत्र पर 43 विधायकों के हस्ताक्षर हैं। दरअसल, मंगलवार को बुलाई गई बैठक में झामुमो के लोबिन हेम्ब्रम, रामदास सोरेन, चमरा लिंडा और सीता सोरेन मौजूद नहीं थे इसलिए, उनका हस्ताक्षर नहीं लिया गया था।

 

चंपई सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया
हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और फिर इस्तीफे के तुरंत बाद ही विधायक दल का नेता चुने गये चंपई सोरेन ने प्रदीप यादव और आलमगीर आलम के साथ राजभवन जाकर राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपा था। पेशकश की थी कि राज्यपाल चाहें तो विधायकों की परेड भी कराई जा सकती है। इस दौरान विधायक राजभवन के मुख्य द्वार पर टूरिस्ट बस में मौजूद थे। हालांकि, तब राज्यपाल ने कहा था कि मैं पहले पत्र पढ़ता हूं और इसके बाद आपको बुलावा भेजूंगा। गुरुवार को पूरे दिन राज्यपाल के बुलावे का इंतजार होता रहा। सत्तापक्ष के विधायक सर्किट हाउस में जमे हैं। इस बीच विधायकों को हैदराबाद भेजने की बात भी कयासों में रही।