logo

हजारीबाग : बरही की घटना पर भ्रामक वीडियो वायरल करने वालों पर पुलिस ने की कार्रवाई, 15 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

sp1.jpg

हजारीबाग: 
बरही में सरस्वती पूजा के विसर्जन के दौरान 2 गुटों में आपसी झड़प हुई थी जिसमें एक किशोर की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले से जुड़ा कई वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल है। सोशल मीडिया पर भ्रामक वीडियो और अफवाह फैलाई जा रही है। ऐसे में पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज किया है।पुलिस का कहना है कि अगर कोई सोशल मीडिया पर भ्रामक खबर  फैलाता है और समाज में किसी भी तरह का विद्वेष पैदा की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

इनके खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस ने अरशद आलम, मोहम्मद इकराम, निखिल कुमार, विजय प्रसाद, सुमन कुमार, रोहित कुमार, आदित्य कुमार, बबलू कुमार, मनीष कुमार, मोहन कुमार, संजय यादव, योगेंद्र कुमार, अनिल कुमार, जुलू जुल्फी और मोहम्मद इश्तियाक पर नामजद एफआईआर दर्ज किया है। 

क्या कहती है पुलिस 
हजारीबाग एसपी मनोज रतन चोथे ने बताया कि सोशल मीडिया पर झूठे एवं भ्रामक वीडियो के जरिए समाज में अफवाह फैलाने और अपने समाज में विद्वेष पैदा करने के आरोप में इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। एसपी चोथे ने जिले के सभी थानेदारों को निर्देश दिया है कि भ्रामक व झूठा वीडियो वायरल करने वालों को चिह्नित कर तत्काल कार्रवाई करें। 

भ्रामक खबर ना फैलाने की अपील
एसपी मनोज रतन चोथे ने भ्रामक, भड़काऊ व झूठे वीडियो वायरल नहीं करने का अपील किया है। साथ ही कहा कि ऐसा वीडियो वायरल करने वाले के बारे में जानकारी देने वालों का नाम एवं पहचान गोपनीय रखी जायेगी। किसी तरह का अफवाह फैलाने व उस पर ध्यान नहीं देने का भी एसपी ने लोगों से अपील की है।