logo

ED के समन के खिलाफ सीएम हेमंत की याचिका पर हाईकोर्ट में 6 अक्टूबर को सुनवाई

a29.jpeg

रांची:

रांची जमीन घोटाला केस में ईडी द्वारा जारी समन के खिलाफ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में 6 अक्टूबर को सुनवाई होगी। सीएम हेमंत ने हाईकोर्ट से मामले में जल्द सुनवाई का आग्रह किया था। मामले में ईडी सीेएम हेमंत को 5 समन जारी कर चुकी है लेकिन वह ई़डी ऑफिस में हाजिर नहीं हुए। मुख्यमंत्री ने इससे पहले तीसरे समन के बाद सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था लेकिन उन्हें हाईकोर्ट जाने को कहा गया। 

आज भी ईडी कार्यालय नहीं गए सीएम
बता दें कि आज मुख्यमंत्री को ईडी ऑफिस में पेश होना था लेकिन वह मेधा डेयरी का उद्घाटन करने पलामू गए। इसके बाद शाम को खबर आई कि बुधवार को सीएम हेमंत के अधिवक्ता ने ईडी के निदेशक देवव्रत झा को चिट्ठी लिखी। कहा कि मुख्यमंत्री कानून मानने वाले व्यक्ति हैं। समन के खिलाफ हाईकोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई होनी है। हाईकोर्ट का फैसला आने तक कोई कार्रवाई ना की जाए।

अब तक पांच समन जारी कर चुकी है ईडी
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन घोटाला केस में ईडी का यह 5वां समन था। इससे पहले उन्हें 14 अगस्त को पहला समन भेजा गया। फिर 24 अगस्त, 9 सितंबर और 23 सितंबर को दूसरा, तीसरा और चौथा समन भेजा गया। हालांकि मुख्यमंत्री हाजिर नहीं हुए। समन के खिलाफ मुख्यमंत्री सुप्रीम कोर्ट भी गए लेकिन वहां उन्हें पहले हाईकोर्ट जाने का निर्देश दिया गया।