logo

समन की अवहेलना मामले में सीएम हेमंत की याचिका पर सुनवाई आज

हेमंत_12.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी के समन की अवहेलना मामले में विशेष अदालत का दरवाजा खटखाया है। मुख्यमंत्री ने एमपी/एमएलए की विशेष अदालत से राहत की मांग की है। सीएम की ओर से याचिका दाखिल कर सशरीर उपस्थिति से छूट का आग्रह किया गया है। मामले पर आज सुनवाई होनी है।

 
ईडी की ओर से शिकायत की गई
दरअसल, निचली अदालत के समन आदेश को हेमंत सोरेन की ओर से हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। फिलहाल, हाईकोर्ट में उनकी याचिका लंबित है। ईडी की ओर से शिकायतवाद के जरिए कोर्ट को बताया गया है कि लैंड स्कैम मामले में हेमंत सोरेन को एक के बार एक दस समन जारी किए गये थे। लेकिन वह सिर्फ 20 जनवरी को 8वें समन और 31 जनवरी को 10वें समन पर हाजिर हुए थे। इस मामले में 6 जुलाई को अगली सुनवाई होनी है।


4 जुलाई को हेमंत सोरेन ने सीएम पद की शपथ ली
गौरतलब है कि कथित लैंड स्कैम मामले में हेमंत सोरेन जमानत पर 28 जून को बाहर आए थे। बाहर आते ही हेमंत सोरेन झारखंड की राजनीति में एक बार फिर सक्रिय हो गए। हेमंत सोरेन के बाहर निकलते ही झारखंड की राजनीति में तेजी से बदलाव आया। चंपाई सोरेन ने 3 जुलाई को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया, जहां हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने के दावा पेश किया। इसके तुरंत बाद हेमंत सोरेन ने 4 जुलाई को झारखंड के 13वें सीएम के रुप में शपथ लिया। अब 8 जुलाई को झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। इस दिन हेमंत सोरेन बहुमत पेश करेंगे। 
 

Tags - JharkhandJharkhand newsCm Hemant sorenHemant soren in courtMP-MLA court