logo

HEC कर्मियों ने BJP कार्यालय का घेराव किया, वेतन की मांग को लेकर केंद्र को घेरा

bjpkar.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
HEC मजदूर जन संघर्ष समिति ने गुरुवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय का घेराव किया। दरअसल एचईसी मजदूरों और कर्मियों को 20 महीने माह से सैलरी नहीं मिली है। साथ ही वर्कऑर्डर को पूरा करने के पूंजी भी नहीं है। गौरतलब है कि प्लांट के मजदूर और कर्मी लगातार 37 दिनों से एचईसी प्लांट के पास अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। 


एचईसी कर्मियों की मांगें

ठेका मजदूरों की नियम सम्मत हाजिरी और उनका स्थाईकरण सुनिश्चित करें, और कार्य परिसर में मजदूरों- कमचारियों की बुनियादी जरूरतों की सुचारू आपूर्ति और प्रबंधन अविलंब सुनिश्चित कराएं।


सभी बड़े उद्योगों और संवेदनशील क्षेत्रों से एचईसी को योग्य आदेश दिलाना सुनिश्चित करें जिससे एचईसी कर्मियों की दक्षता का उचित सदुपयोग देश को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने में हो सके।

नीति आयोग सदस्य डॉ वी के सारस्वत की अनुशंसानुसार अविलंब एचईसी का आधुनिकीकरण सुनिश्चित करें।


बैंक गारंटी की पुरानी व्यवस्था को शुरू करें और अविलंब कार्यशील पूंजी की व्यवस्था सुनिश्चित करें।


नितांत विपरीत परिस्थितियों में भी एचईसी कर्मियों की कर्तव्यनिष्ठा पर गर्व करते हुए उनके बकाया 20 महीनों के वेतन का अविलंब भुगतान सुनिश्चित करें, 
2047 तक भारत को विकसित देश और झारखंड को उन्नततम औद्योगिक राज्य बनाने के लिए (जिससे पलायन रुके और राज्य विकसित बने) उद्योगों के जाल की जरूरत होगी जिसके लिए मातृ उद्योग एचईसी का व्यापक विस्तार करना होगा, अतः एचईसी परिसर की एक इंच जमीन भी न बेची जाए न लीज पर दी जाये।

फॉलोअप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंः-  https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn