logo

Ranchi : वेतन की मांग को लेकर HEC मजदूर संघ ने किया प्रदर्शन, उग्र आंदोलन की चेतावनी दी

A23.jpg

रांची: 

वेतन भुगतान की मांग को  लेकर एचईसी मजदूर संघ ने एचईसी मुख्यालय का घेराव किया। कर्मियों ने इस दौरान जमकर नारेबाज़ी की। विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों मजदूरों ने शिरकत की। बताते चलें कि नीलांचल इस्पात से एचईसी को 28.63 करोड़ रुपये आए हैं। संघ की मांग है कि प्रबंधन इस पैसे से मजदूरों के बकाये वेतन का भुगतान करे। मजदूर संघ ने मुख्यालय के सामने भ्रष्ट प्रबंधन कुर्सी छोड़ो, भ्रष्ट प्रबंधन होश में आओ, मजदूर एकता और वेतन भुगतान जल्द करो के नारे लगाये। 

वेतन नहीं मिला तो होगा उग्र आंदोलन! 
संघ के महामंत्री रमाशंकर प्रसाद ने कहा कि यदि प्रबंधन अविलंब वेतन का भुगतान नहीं करती। संघ के साथ सार्थक बातचीत नहीं करती तो आगे आंदोलन और उग्र होगा। इसकी रूपरेखा तय की जा रही है। संघ की मांग है कि एचईसी प्रबंधन को कम से कम 5 महीने का वेतन भुगतान करना होगा। मजदूरों ने कहा कि प्लांट के भीतर यदि किसी प्रकार की शांति भंग होती है तो पूरी जिम्मेदारी प्रबंधन की होगी। विकास तिवारी नाम के शख्स ने कहा कि एसी कमरों में बैठकर अधिकारी हम मजदूरों का शोषण कर रहे हैं। पैसा आया है लेकिन हमारे बकाये वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। 

मजदूरों ने काम और वेतन की मांग की है
संघ के अध्यक्ष जीतू लोहरा ने कहा कि एचईसी का उत्पादन लगातार गिरता जा रहा है। मजदूरों को काम नहीं मिल पा रहा है। हमारी मांग काम भी है औऱ वेतन भी। वहीं संघर के प्लांट संगठन मंत्री ने प्रबंधन से अपील की है कि गार्ड में सप्लाई किए गये कर्मियों को वापस किया जाये।