logo

हेमंत कार्यकाल के 4 वर्ष पूरे, मोरहाबादी ने आज 5 हजार करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन–शिलान्यास

soren29.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
हेमंत सोरेन सरकार ने आज (29 दिसंबर) को चार साल पूरे कर लिए हैं। इस उपलक्ष्य में रांची के मोरहाबादी मैदान में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही यहां सरकार आपके द्वार के तीसरे चरण का समापन भी हो जाएगा। कार्यक्रम के दौरान सीएम हेमंत सोरेन लोगों को योजनाओं की सौगात देंगे। साथ ही जेएसएससी की विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं से चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देंगे। टाटा टीनप्लेट कंपनी के साथ उद्योग विभाग का एमओयू किया जाएगा। सीएम करीब पांच हजार करोड़ की 300 से अधिक योजनाओं का शिलान्यास और करीब एक हजार करोड़ की 20 से ज्यादा योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। जिलो में भी मंत्रियों की मौजूदगी में कार्यक्रम होंगे, जहां सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों को दिया जाएगा। राजकीय समारोह की सुरक्षा को लेकर बड़ी संख्या में पुलिस और सुरक्षा से जुड़े जवान तैनात किए गए हैं। सरकार और प्रशासन के अधिकारी कार्यक्रम स्थल पर एक-एक व्यवस्था की जानकारी ले रहे हैं। सरकार के चार साल पूरे होने पर मोरहाबादी मैदान से अपनी उपलब्धियां गिनवाएगी। इस मौके पर फुटबॉल मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। यहां सरकार की उपलब्धियों से जुड़ी प्रदर्शनी भी लोगों को दिखाई जाएगी। समारोह के मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन होंगे।


परिसंपत्तियों का करेंगे वितरण
 मोरहाबादी ग्राउंड में सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के होर्डिंग लगाए गए हैं। इसके अलावा यहां आने वाले लोगों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसकी समुचित व्यवस्था की गई है। आज सीएम हेमंत सोरेन लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे। इसके लिए प्रदेश भर से लाभार्थी यहां पहुंचे हैं। कार्यक्रम को देखते हुए रांची की ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त किया गया है। 


उपलब्धियों का जिक्र किया जाएगा
चार साल पूरे होने पर सरकार की तरफ से 2020 से लेकर 2023 तक उन्होंने जो भी काम की है उन्हें लोगों के सामने पेश किया जाएगा। सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया जाएगा. इसके साथ ही आने वाले साल में राज्य के लोगों के लिए उनकी क्या प्लानिंग है इसका भी जिक्र किया जाएगा।