logo

हूल क्रांति की भावनाओं से खिलवाड़ कर रही हेमंत सरकार - दीपक प्रकाश

2023-06-30_at_8_56_33_PM_(2).jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 

हेमंत सरकार हुल क्रांति की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है, यह बात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने प्रदेश कार्यालय में हुल दिवस के अवसर पर वीर शहीद सिदो कान्हू, चांद भैरव के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि झारखंड के वीर सपूतों ने अपनी अस्मिता, सांस्कृतिक पहचान को बचाने, अपनी जमीन की रक्षा के लिए शोषण और अत्याचार के खिलाफ अपनी शहादत दी थी। उन्होंने कहा कि आज झारखंड जमीन खान-खनिज के लूट की भूमि बन गई है। गरीबों की जमीन सरकार के संरक्षण में दलाल ,बिचौलिए लूट रहे हैं।

बंगलादेशी घुसपैठ बहन - बेटियों के इज्जत से खेल रहे हैं  

दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य में बांग्लादेशी घुसपैठिए केवल संथाल परगना की धरती की डेमोग्राफी ही नहीं बदल रहे हैं बल्कि जनजाति समाज की बहन-बेटियों की इज्जत से खेल रहे हैं. उनकी हत्याएं कर रहे और राज्य सरकार मौन बैठी है। लव जिहाद के नाम पर नाबालिग बच्चियों को धर्म संस्कृति परंपरा से काटने की कोशिश की जा रही है। दीपक प्रकाश ने कहा कि हेमंत सरकार अमर शहीद सिदो-कान्हू के वंशज रामेश्वर मुर्मू को भी सुरक्षा नहीं दे सकी। अपराधियों ने उनकी हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार आदिवासी के नाम पर केवल अपनी कुर्सी बचाना चाहती है।

अंग्रेजों के खिलाफ प्रथम विद्रोह का बिगुल संथाल परगना की धरती से फूंका गया- बाबूलाल मरांडी

भाजपा नेता विधायक दल एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने शहीद सिदो-कान्हू को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि जब आम समाज अंग्रेजी दासता के खिलाफ बड़े आंदोलन की तैयारी कर रहा था उसके बहुत पहले ही जनजाति समाज के वीर सपूतों सिदो-कान्हू चांद भैरव ने अपने अधिकारों की रक्षा के लिए अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी और अपनी शहादत दी। उन्होंने कहा कि उनके सपने अभी अधूरे हैं। उसे पूरा करके ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी जा सकती है।

हुल दिवस झारखंड के इतिहास का महत्वपूर्ण हिस्सा
प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने कहा कि हुल दिवस झारखंड के इतिहास का महत्वपूर्ण हिस्सा है। जिससे नई पीढ़ी को प्रेरणा लेनी चाहिए।
उन्होंने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि 30 जून 1855 को संथाल परगना के 400 गांवों से 50 हजार लोगों ने सिदो-कान्हू चांद भैरव के नेतृत्व में अंग्रेजों के खिलाफ मेरी माटी छोड़ो का नारा दिया था।

 प्रदेश कार्यालय में श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में कई नेता शामिल 

प्रदेश कार्यालय में श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में गंगोत्री कुजूर, विधायक सीपी सिंह और नवीन जायसवाल, काजल प्रधान, हेमंत दास, सूरज चौरसिया, शिवपूजन पाठक, प्रतुल शाहदेव, पवन साहू, सीमा शर्मा, उषा पांडेय, केके गुप्ता,वरुण साहू, बलराम सिंह, रविनाथ किशोर, अरुण झा, संदीप वर्मा, शोभा यादव, संजय जायसवाल, कमाल खान, लक्ष्मीचंद्र दीक्षित, प्रमोद पांडेय आदि उपस्थित थे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N