logo

हेमंत सरकार CBI से कराये पीजीटी परीक्षा में भ्रष्टाचार की जांच- अमर बाउरी 

AB07.jpeg

रांची 

नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहा कि हेमंत सरकार पीजीटी परीक्षा में भ्रष्टाचार की जांच सीबीआई से कराये। बता दें कि पीजीटी परीक्षा में हुए धांधली के जांच की मांग एवं श्रेया डिजिटल, बोकारो एवं शिवा इंफोटेक परीक्षा केंद्र के सफल अभ्यर्थियों के जांच की मांग को लेकर राजभवन के समक्ष धरना दे रहे अभ्यर्थियों से आज नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, रांची विधायक सीपी सिंह, कांके विधायक समरी लाल, राजमहल विधायक अनंत ओझा एवं गोड्डा विधायक अमित मंडल ने मुलाकात की। मौके पर नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि जेएसएससी पीजीटी मामले में कई गड़बड़ियां सामने आई हैं। जिस तरह से अभ्यर्थियों ने अपने साथ हो रहे अन्याय के पुख्ता प्रमाण दिखाएं है, उससे लगता है कि झारखंड सरकार ने सफल अभ्यर्थियों से पैसे लेकर नौकरी बेचने का काम किया है। सरकार को चाहिए कि जब सीबीआई पहले से ही नियुक्ति घोटाले मामले पर अपनी जांच कर रही है तो इस मामले की जांच भी एक साथ करवा दें।


वादा कर भूल गयी सरकार 
बाउरी ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रति वर्ष 5 लाख नौकरी देने का वादा किया था। नौकरी नहीं मिलने पर 5 से 7 हजार रुपये का भत्ता देने का वादा युवाओं से किया था। लेकिन नौकरी देना तो दूर सरकार नौकरी को बेचने का काम कर रही है। कई मामले की जांच एसआईटी का गठन कर की गई, जिसमें राज्य सरकार के ही दो अधिकारियों की गिरफ्तारी भी की गई। लेकिन पूरा मामला ठंढे बस्ते में चला गया और किसी पर भी कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने बताया कि धरने पर बैठे छात्रों को पहले तो समझाने का काम किया जा रहा था। अब उन्हें धमकी भी दी रही है। यदि युवाओं के साथ कोई भी छेड़छाड़ होती है तो सड़क से लेकर सदन तक भारतीय जनता पार्टी इस लड़ाई को लड़ने का काम करेगी। 

सीपी सिंह ने की ये मांग 
वहीं रांची के विधायक सीपी सिंह ने कहा कि जिस तरह से छात्रों ने प्रमाण पेश किए हैं उससे लगता है की झारखंड के पांच सेंटर से ही अभ्यर्थी सफल हुए हैं। जिस कंपनी को परीक्षा करवाने का टेंडर दिया गया वह कंपनी पहले से ही ब्लैक लिस्ट है। बावजूद इसके फिर से उसी कंपनी से परीक्षा करवाने पर भी सरकार के ऊपर सवाल खड़े हो रहे हैं। बता दें कि पिछले 23 दिनों से पीजीटी के अभ्यार्थी राजभवन के समक्ष धरना पर बैठे हैं। पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग कर रहे हैं। मुलाकात करने वालों भारतीय जनता पार्टी रांची महानगर के जिला अध्यक्ष, जिला पदाधिकारी, भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष एवं जिला पदाधिकारी, भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता मुख्य रूप से उपस्थित थे।


 

Tags - PGT ExamAmar BauriCBIJharkhand News