logo

हेमंत की होली होटवार जेल में ही होगी, कोर्ट ने बढ़ाई 14 दिनों की हिरासत 

CM_DELHI6.jpg

रांची 

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की होली इस बार होटवार जेल में ही बीतेगी। कोर्ट ने उनकी हिरासत अवधि को 14 दिनों के लिए और बढ़ा दिया है। कोर्ट के आदेश के मुताबिक हेमंत सोरेन अब 4 अप्रैल तक होटवार जेल में रहेंगे। इसके बाद उनकी जमानत या रिहाई पर सुनवाई होगी। बता दें कि आज पीएमएमए की विशेष अदालत में मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुनवाई हुई। पूर्व सीएम हेमंत इस सुनवाई में बिरसा मुंडा केंद्रिय कारागार से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पेश हुए। 

भानु प्रताप की हिरासत अवधि भी बढ़ाई गयी 

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के साथ राजस्व कर्मचारी भानु प्रताप की भी हिरासत अवधि को बढ़ा दिया है। इन दोनों के मामले ईडी की ओर दायर कथित भूमि घोटाला केस और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंध रखते हैं। गौरतलब है कि हेमंत सोरेन से 31 जनवरी को ED के अधिकारियों ने लगभग सात घंटे की लंबी पूछताछ की और फिर उनको गिरफ्तार कर लिया। सोरेन ने इस गिरफ्तारी के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। 

हेमंत ने दाखिल की है याचिका 

गौरतलब है कि हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट में अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती दी है। उन्होंने इसे लेकर झारखंड हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की है। हेमंत की ओर से एक हस्तक्षेप याचिका दायर कर दोनों बिंदुओं को चुनौती दी गई है। मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एस चंद्रशेखर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में यह याचिका सूचीबद्ध है। सोरेन द्वारा दायर हस्तक्षेप याचिका में कहा गया है कि उनके खिलाफ कोई केस नहीं बनता है। राजनीतिक विद्वेष के कारण उनकी गिरफ्तारी की गई है। ऐसे में उनकी गिरफ्तारी गलत और नियमों के खिलाफ है। 

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn