logo

हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, अदालत ने ED को जारी किया नोटिस

hemat_soren_breads1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
सुप्रीम कोर्ट में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई को दौरान कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी किया है। बता दें कि जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की खंडपीठ ने हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई की। मामले की अगली सुनवाई 17 मई (शुक्रवार) को होगी। आज की सुनवाई के दौरान सोरेन की ओर से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए। दअरसल, हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

आज कोर्ट में क्या हुआ जानिए...

आज की सुनवाई के दौरान सिब्बल ने कहा कि “जमीन से कोई लेना-देना नहीं है और अदालत ये बयान रिकॉर्ड कर सकती है।” इस पर जस्टिस खन्ना ने कहा कि “मुझे लगा कि आपने इसे स्वीकार कर लिया है। सब कह रहे हैं कि आप जमीन के मालिक हैं।” थोड़ी देर की और सुनवाई के बाद जस्टिस खन्ना ने इस मामले को जुलाई में सुनने की बात की। इस पर कपिल सिब्बल ने कहा कि तब तक तो चुनाव निकल जाएंगे, इसीलिए इस मामले को जल्द सुना जाना चाहिए।

हाईकोर्ट ने याचिका को कर दिया था खारिज

गौरतलब है कि हेमंत सोरेन ने शीर्ष अदालत में एसएलपी दाखिल की है। हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसमें हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया गया था। झारखंड हाईकोर्ट ने हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी थी।

Tags - hemant sorensupreme courthemant petition in supreme court