logo

'बीजेपी ने भ्रष्टाचारी को गर्वनर बना दिया', साहिबगंज में गरजे सीएम हेमंत; रघुवर पर साधा निशाना

a119.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

साहिबगंज में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सरकार पर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों पर जोरदार पलटवार किया। मुख्यमंत्री ने राज्य में जारी सीबीआई, आईटी और ईडी की कार्रवाई को विपक्ष की साजिश बताते हुए इशारों-इशारों में ही प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और ओडिशा के नवनियुक्त राज्यपाल रघुवर दास पर बड़ा हमला किया। हेमंत सोरेन ने कहा कि विपक्ष हमारी सरकार और परिवार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाता है लेकिन जिसकी सरकार ने झारखंड में भ्रष्टाचार कर इसका बेड़ागर्क कर दिया, उस भ्रष्टाचारी को गर्वनर बनाकर भेज दिया। सीएम ने नाम तो नहीं लिया लेकिन पिछले महीने ही प्रदेश के पूर्व सीएम रघुवर दास को ओडिशा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

 

हेमंत सोरेन ने बीजेपी को खुली चुनौती दी
मुख्यमंत्री ने जनसभा में कहा कि जब विपक्ष की राजनीतिक ताकत खत्म हो जाती है तो ये लोग छुपकर वार करते हैं। ईडी, सीबीआई और आईटी जैसी जांच एजेंसियों को आगे कर उसके पीछे छिप जाते हैं। उन्होंने, विपक्ष को खुली चुनौती देते हुए कहा कि पीछे से क्यों लड़ते हो? हिम्मत है तो सामने से लड़ो। सीएम हेमंत ने कहा कि जब विपक्ष सीधी राजनीतिक लड़ाई में पिछड़ जाता है तो उल-जुलूल आरोप लगाने लगता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष को इस बात की तकलीफ है कि हमारी सरकार गरीबों को मजबूत कैसे कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष उनके हर काम में अड़ंगा लगाता है।

सीएम हेमंत ने राज्यपाल पर भी साधा निशाना
इस बीच मुख्यमंत्री ने पूर्व राज्यपाल रमेश बैस और मौजूदा गर्वनर सीपी राधाकृष्णन पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमने आदिवासियों की पहचान के लिए सरना धर्म कोड विधानसभा से पारित कराया लेकिन उसे केंद्र की मंजूरी नहीं मिली। ओबीसी आरक्षण बिल पर राज्यपाल कुंडली मारकर बैठे हैं। सीएम ने राज्यपाल पर राजनीतिक व्यक्ति की तरह व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बाकी गैर बीजेपी शासित राज्यों में भी राज्यपालों का यही हाल है। विधानसभा से पारित बिल को कानून नहीं बनने देते। सरकारों को सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ रहा है। गौरतलब है कि हाल ही में पंजाब सरकार और राज्यपाल के बीच टकराव में सुप्रीम कोर्ट ने सख्त टिप्पणी की थी।