logo

सीएम हेमंत ने ED को लिखा पत्र, जवाब देने के लिए मांगा समय!

a283.jpeg

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी के तीसरे समन पर भी हाजिर नहीं हुए। अब खबरें हैं कि उन्होंने एजेंसी को चिट्ठी लिखकर जवाब देने के लिए समय मांगा है। बताया जा रहा है कि शनिवार को मुख्यमंत्री कार्याय का एक कर्मी चिट्ठी लेकर ईडी दफ्तर पहुंचा था। दरअसल, सीएम हेमंत को आज जमीन घोटाला केस में पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय में हाजिर होना था लेकिन उन्होंने दिल्ली जाकर राष्ट्रपति द्वारा जी-20 के अतिथियों के लिए आयोजित रात्रिभोज में शामिल होना चुना। 

मुख्यमंत्री ने जवाब देने के लिए मांगा समय
बताया जाता है कि मुख्यमंत्री ने इसी कार्यक्रम का हवाला देकर वक्त मांगा है। इससे पहले दूसरे समन के बाद ईडी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे और अपने खिलाफ पीड़क कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की थी। उनका कहना था कि ईडी गिरफ्तारी कर सकती है। मुख्यमंत्री द्वारा ईडी को पत्र भेजे जाने की फिलहाल आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकी है। 

मुख्यमंत्री को पहली बार 14 अगस्त को हुआ समन
दरअसल, रांची जमीन घोटाला केस में ईडी ने पहली बार समन जारी कर मुख्यमंत्री को 14 अगस्त को बुलाया था लेकिन सीएम स्वतंत्रता दिवस समारोह में व्यवस्तता का हवाला देकर नहीं गए। दूसरा समन जारी किए जाने पर उन्होंने कहा था कि यह कार्रवाई राजनीतिक विद्वेष के तहत की जा रही है और यदि ईडी ने समन वापस नहीं लिया तो उनको कानून की शरण लेने को विवश होना पड़ेगा। इस बीच तीसरा समन जारी हुआ तो सीएम ने कहा कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली और उसका फैसला आने तक एजेंसी को इंतजार करना चाहिए। ईडी ने 24 अगस्त को भी सीएम को तलब किया था लेकिन वह नहीं आए।