logo

आज होना है CM हेमंत और ED का आमना-सामना, ऑफिस के बाहर कुछ यूं हो रहा इंतजार

EDAIR.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आज ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। ईडी ने दूसरा समन करके उन्हें आज बुलाया है। जमीन घोटाला मामले में सीएम हेमंत सोरेन से ईडी पूछताछ करेगी। फिलहाल जो जानकारी निकलकर सामने आ रही है, उसके मुताबिक हेमंत सोरेन आज ईडी के समक्ष दोपहर 12 बजे हाजिर हो सकते हैं। सीएम हेमंत सोरेन ईडी के सवालों का जवाब देने का मन बना चुके हैं। हालांकि, यह भी कयास लगाया जा रहा है कि अगर मुख्यमंत्री नहीं पहुंचे, तो वह अपने वकील के माध्यम से ईडी को पत्र भेज सकते हैं।

मुख्यमंत्री के ईडी दफ्तर आने को लेकर भले ही संशय कायम है, लेकिन ईडी की तरफ से भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम कर लिये गये हैं। सीआरपीएफ के जवानों को ईडी दफ्तर के आस-पास तैनात किया गया है। वहीं, एयरपोर्ट रोड की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। जिस तरह से सुरक्षा का इंतजाम किया गया है, उसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री आज ईडी दफ्तर जरूर पहुंचेंगे। 


14 अगस्त को भेजा गया था पहला समन
हालांकि यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि सीएम क्या रुख अपनाने वाले हैं। फिलहाल उनके ईडी दफ्तर जाने और न जाने के बीच संशय बना हुआ है। बता दें कि सीएम को इससे पहले 14 अगस्त को पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष हाजिर होना था। हाजिर होने के बदले सीएम की ओर से कानूनी रास्ता अपनाने संबंधी पत्र ईडी को भेजा गया था। इस पत्र में उन्होंने ईडी से समन वापस लेने की बात कही थी। इसके पूर्व भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अवैध खनन मामले में 17 नवंबर 2022 को ईडी का सामना कर चुके हैं।