logo

ED कोर्ट से सीधा होटवार जेल भेजे गए हेमंत सोरेन, रिमांड पर फैसला कल

a736.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

हेमंत सोरेन को होटवार जेल भेज दिया गया। रांची के विशेष पीएमएलए कोर्ट में पेशी के बाद हेमंत सोरेन को होटवार जेल भेज दिया गया। हेमंत सोरेन को बुधवार देर शाम 8 घंटे लंबी पूछताछ के बाद हिरासत में लिया गया था। ईडी दफ्तर में ही उनका मेडिकल चेकअप किया गया। हेमंत सोरेन पूरी रात, ईडी के जोनल ऑफिस में ही रूके थे। दोपहर में उनको ईडी कोर्ट में पेश किया गया और यहां से उनको सीधा होटवार जेल भेज दिया गया। बता दें कि जमीन घोटाला केस में मई 2023 में ही गिरफ्तार किए गये रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन और बड़गाईं अंचल के उप-राजस्व निरीक्षक भानुप्रताप प्रसाद पहले से ही होटवार जेल में बंद हैं। 


ईडी कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा
हेमंत सोरेन को आज कड़ी सुरक्षा के बीच ईडी दफ्तर से विशेष पीएमएलए कोर्ट ले जाया गया। यहां 2 घंटे की जिरह के बाद जस्टिस दिनेश राय की अदालत ने रिमांड पर फैसला सुरक्षित रख लिया। अधिवक्ताओं ने बताया कि ईडी ने हेमंत सोरेन की 10 दिन की रिमांड मांगी थी। हालांकि, कोर्ट ने फिलहाल हेमंत सोरेन को 1 दिन तक न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला किया। कोर्ट के फैसले के मुताबिक हेमंत सोरेन को न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार भेज दिया गया। हेमंत सोरेन की गुरुवार की रात होटवार जेल में कटेगी। बता दें कि झारखंड की सियासत के लिहाज  से यह काफी बड़ी खबर है। अधिवक्ताओं ने यह भी बताया कि हेमंत सोरेन की ओर से आये महाधिवक्ता राजीव रंजन को लेकर ईडी ने आपत्ति जाहिर की।

बुधवार देर शाम हिरासत में लिए गये थे
गौरतलब है कि हेमंत सोरेन को बुधवार देर शाम 8 घंटे लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। बुधवार की रात उनको ईडी दफ्तर में ही रखा गया। वहीं उनका मेडिकल चेकअप हुआ। इससे पहले उन्होंने ईडी अधिकारियों के साथ राजभवन जाकर राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा। गुरुवार को हेमंत सोरेन का एक वीडियो सामने आया जिसमें उन्होंने गिरफ्तारी की आशंका जताई थी।