logo

5 नहीं, 25 साल तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे हेमंत सोरेन- जामताड़ा में बोले विधायक इरफान 

irfan.jpeg

जामताड़ा 

विधायक इरफान अंसारी ने आज जामताड़ा में आपकी योजना-आपकी सरकार कार्यक्रम में कहा कि हेमंत सोरेन 5 साल नहीं, 25 तक झारखंड के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। उन्होंने अबुआ राज, अबुआ दिशोम, अबुआ हेमंत का नारा दिया। कहा कि विपक्ष तरह-तरह से सीएम हेमंत सोरेन को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है। सीएम हेमंत का नाम जमीन घोटाला से जोड़ा जा रहा है। कहा कि ये बहुत अफसोस की बात है कि जिनके परिवार ने पूरे झारखंड में भूमिहीनों को भूमि देने का काम किया, आज उनपर ऐसे आरोप लगाये जा रहे हैं। कहा कि जब भी ईडी का नोटिस आता है, बीजेपी के लोग खुश होते हैं। उनके दफ्तर में पटाखे फोड़े जाते हैं। विधायक इरफान ने बीजेपी से सवाल किया कि सीएम हेमंत सोरेन या उनके परिवार को जमीन की कमी है? अगर उनको जमीन की कमी है, तो झारखंड वासी उनको जमीन देंगे। कहा कि ऐसे नेता पर अगर इल्जाम लगेगा तो कोई सच्चा झारखंडी इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। इसका जवाब दिया जायेगा। 

मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है...
विधायक ने कहा कि समय आने पर झूठ और सच्चाई का पता चल पायेगा। उन्होंने सीएम हेमंत को संबोधित करते हुए शेर पढ़ा,  'मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है- वहीं होता है जो मंजूर-ए-खुदा होता है।‘ कहा कि आज हेमंत सरकार गरीबों को अबुआ आवास देने की योजना चला रही है। इसके जरिये राज्य के लाखों आवासहीनों को घर दिया जा रहा है। पक्का मकान दिया जा रहा है। कहा कि केंद्र सरकार ने हमारे हजारों झारखंडी परिवारों को आवास देने से इनकार कर दिया। लेकिन झारखंड सरकार ने अबुआ आवास योजना से इस कमी को पूरा किया। कहा कि इस योजना की लोकप्रियता से बीजेपी खेमे के लोगों को जलन हो रही है। 

बीजेपी के लोग नहीं आते कार्यक्रम में 

विधायक इरफान ने कहा कि बीजेपी के लोग आपकी योजना-आपकी सरकार कार्यक्रम में आने से परहेज करते हैं। उन्होंने सीएम हेमंत सोरेन से मांग की कि वे कार्यक्रम मे बीजेपी के विधायकों और नेताओं को अलग से आमंत्रित करें। अगर उनको आवास की जरूरत है, तो उनको भी अबुआ आवास देने का काम करें। उन्होंने लोगों को बताया कि आज आदिवासियों के लिए अबुआ आवास, दलित के लिए अबुआ भीम आवास और अल्पसंख्यकों के लिए अबुआ अब्बू आवास योजना चलाई जा रही है। विधायक ने लोगों को इस योजना का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया।