logo

Ranchi : कटऑफ डेट को लेकर लटकी है जूनियर इंजीनियर नियुक्ति प्रक्रिया, फैसला सुरक्षित

HIGHCOURT.jpg

रांची: 
झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने तकरीबन 300 पदों के लिए जूनियर इंजीनियर्स नियुक्ति प्रक्रिया निकाली थी। पार्थी टिंकू कुमार पांडेय ने एसएससी द्वारा निकाली गई इस नियुक्ति प्रक्रिया के विज्ञापन में कटऑफ डेट-2021 निर्धारित किए जाने के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। मांग की थी कि नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगाई जाये। 

नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगाने से इंकार
कोर्ट ने नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है। अदालत ने मामले में सुनवाई पूरी होने तक अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। गौरतलब है कि याचिकाकर्ता ने अदालत से मांग की है कि कटऑफ डेट-2015 निर्धारित की जाये। कहा कि जिन पदों पर विज्ञापन निकाला गया है, उन पदों पर 2014 के बाद नियुक्ति नहीं हुई है। यदि कटऑफ डेट-2021 रखा गया तो हजारों अभ्यर्थी नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल होने से वंचित हो जाएंगे। ये गलत होगा। 

JSSC ने इन पदों पर निकाली थी वेकैंसी
बता दें कि मामले की सुनवाई झारखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस राजेश शंकर के कोर्ट में हुई। पार्थी की ओऱ से अधिवक्ता अमृतांश वत्स ने अदालत में पक्ष रखा। एसएससी की ओर से अधिवक्ता संजोय पिपरवाल और अधवक्ता प्रिंस कुमार अदालत में पेश हुये। गौरतलब है कि झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आगोय ने सिविल जूनियर इंजीयर और कनीय अभियंता (विद्युत) के कई पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया था