logo

Ranchi : मानसून सत्र को लेकर आज विधानसभा में होगी हाई लेवल बैठक, सफल संचालन को लेकर होगा विमर्श

विधानसभा.jpg

रांची: 


झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र (monsoon session) 29 जुलाई से शुरू होने वाला है। सत्र के सफल संचालन हो इसके लिए झारखंड विधानसभा में आज हाई लेवल बैठक की जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्रनाथ महतो (Rabindranath Mahto) बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में अधिकारियों के साथ सदन के संचालन और कानून व्यवस्था को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा। 


सत्र हंगामेदार होगा 
इन दिनों झारखंड की राजनीति में जिस तरह उथल-पुथल मचा उससे पूरा संभावना जताई जा रही है कि सत्र हंगामेदार होने वाला है। पक्ष और विपक्ष की ओर से सदन को लेकर 28 जुलाई को रणनीति बनाई जायेगी। बीजेपी विधायक सीपी सिंह (BJP MLA CP Singh) ने कहा कि सदन में सरकार को घेरने के लिए बीजेपी के पास मुद्दे ही मुद्दे हैं।  कानून व्यवस्था, ईडी की कारवाई जैसे कई मुद्दे पर विपक्ष सरकार से सवाल करेगी।

 

कांग्रेसी की भी अपनी तैयारी
 इधर 28 जुलाई को कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक होने वाली है। जिसमें विपक्ष के सवालों का जवाब देने की तैयारी की जायेगी। कांग्रेस विधायक विक्सल कोंगाड़ी ने कहा कि विपक्ष का काम ही है सरकार की खामियां गिनवाना और पक्ष का काम है उसको सकारात्मक रुप में लेकर जवाब देना।